Move to Jagran APP

Maharashtra Election: CM एकनाथ शिंदे ने कोपरी पाचपाखाड़ी से दाखिल किया नामांकन, अजित पवार सहित कई बड़े नेताओं ने भी भरा पर्चा

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार सहित कई शीर्ष नेताओं ने अपने पर्चे दाखिल किए। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 20 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि मंगलवार है। ठाणे में शिंदे ने कोपरी पाचपाखाड़ी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।भाजपानीत गठबंधन सरकार के शिल्पकार कहे जाने वाले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शिंदे के रोड शो में शामिल हुए।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 28 Oct 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
एकनाथ शिंदे ने कोपरी पाचपाखाड़ी से दाखिल किया नामांकन
राज्य ब्यूरो मुंबई, 28 अक्तूबरः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की नामांकन अवधि समाप्त होने से कुछ घंटे पहले सत्तारूढ़ महायुति और विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी दोनों ने सोमवार को 145 के जादुई आंकड़े को पार करने का भरोसा जताया। जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार सहित कई शीर्ष नेताओं ने अपने पर्चे दाखिल किए।

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 20 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि मंगलवार है। ठाणे में शिंदे ने कोपरी पाचपाखाड़ी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

देवेंद्र फडणवीस रोड शो में हुए शामिल

एकनाथ शिंदे वहां से पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपानीत गठबंधन सरकार के शिल्पकार कहे जाने वाले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शिंदे के रोड शो में शामिल हुए। राकांपा नेता उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बारामती से नामांकन पत्र दाखिल किया, जहां उनका मुकाबला उनके भतीजे युगेंद्र पवार से है, जिन्हें शरद पवार के नेतृत्ववाली राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने मैदान में उतारा है।

ठाणे में आयोजित रोड शो में शिंदे दिवंगत शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे और अपने राजनीतिक गुरु आनंद दिघे को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अपना नामांकन करने निकले। शिंदे को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) के केदार दिखे से चुनौती मिल रही है, जो आनंद दिघे के भतीजे हैं। इस अवसर पर फडणवीस ने कहा कि ठाणे हमेशा से भगवा रहा है और आगे भी ऐसा ही रहेगा। शिंदे रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेंगे और वे अपना ही रिकॉर्ड तोड़ देंगे। ठाणे महायुति के साथ रहेगा।

नारायण राणे के दोनों बेटे कहां से लड़ेंगे चुनाव?

दूसरी ओर चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी विधानसभा क्षेत्र में वडेट्टीवार ने विशाल शक्ति प्रदर्शन किया, जहां छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। इस बीच सिंधुदुर्ग में पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान में भाजपा सांसद नारायण राणे ने दावा किया कि महायुति आराम से जीतेगी। राणे ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि हम 160 सीटों को पार कर जाएंगे। राणे के दो बेटे नीलेश (शिवसेना) और नितेश (भाजपा) क्रमशः कुडाल और कणकवली से चुनाव लड़ रहे हैं।

बारामती में शरद पवार ने दावा किया कि इस बार महाविकास आघाड़ी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने पिछले कुछ महीनों में लगभग सभी जिलों का दौरा किया है। 2024 के लोकसभा चुनाव में लोगों ने महाविकास अघाड़ी को समर्थन दिया। जिसके कारण मविआ ने 48 लोकसभा सीटों में से 31 पर जीत हासिल की। हमने विधानसभा चुनावों के लिए भी लोकसभा चुनावों की लय को बनाए रखा है, और हमें लोगों पर पूरा भरोसा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।