Move to Jagran APP

Maharashtra Election: अजित पवार की बढ़ी टेंशन! नवाब मलिक बगावत पर उतरे, कहा- जरूर लड़ूंगा चुनाव

Maharashtra Election महाराष्ट्र में चुनाव से पहले टिकटों को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच एनसीपी को बगावत का सामना करना पड़ रहा है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एलान किया है कि वह चुनाव जरूर लड़ेंगे और 29 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे। गौरतलब है कि पार्टी ने इस बार उनकी जगह उनकी बेटी को अणुशक्ति नगर से लड़ाने का फैसला किया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 26 Oct 2024 09:24 PM (IST)
Hero Image
मलिक ने कहा कि वह 29 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। (File Image)
एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र में एनसीपी नेता नवाब मलिक बगावत पर उतर आए हैं और कहा है कि वह मानखुर्द शिवाजी नगर से ही चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि इस बार एनसीपी ने नवाब मलिक को टिकट न देकर उनकी बेटी सना मलिक को अणुशक्ति नगर से टिकट दिया है।

हालांकि, अब नवाब मलिक ने कहा है कि वह मानखुर्द शिवाजी नगर से चुनाव जरूर लड़ेंगें। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'मैं 29 अक्टूबर को मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करूंगा। जनता ने मुझसे यहां से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है।'

परेशान है जनता: मलिक

उन्होंने कहा, 'मानखुर्द शिवाजी नगर में चल रही गुंडागर्दी और नशे के कारोबार से जनता बहुत परेशान है। जनता बदलाव चाहती है और मैं मानखुर्द शिवाजी नगर से चुनाव लड़ूंगा और निश्चित रूप से जीतूंगा। मुझे परवाह नहीं है कि कौन मेरा विरोध कर रहा है, जनता मेरा समर्थन कर रही है और मैं चुनाव लड़ूंगा।'

मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

बता दें कि एनसीपी नेता नवाब मलिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं और उन पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी संबंध रखने का आरोप लगा है। नवाब मलिक कौशल विकास और अल्पसंख्यकों कल्याण विभाग का जिम्मा भी संभाल चुके हैं।

नवाब मलिक 2009 से अणुशक्ति नगर का प्रतिनिधित्व करते आए हैं। हालांकि, 2014 में वो चुनाव हार गए। इसके बाद 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में फिर से जीते। फरवरी 2022 में उन्हें जेल में भेज दिया गया था। इसके बाद से उनकी बेटी सना ने उनके निर्वाचन क्षेत्र की कमान संभाली और खूब काम किया।

(नवाब और सना मलिक। File Photo)

पांच बार जीत चुके हैं चुनाव 

नवाब मलिक पांच बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। वो दो बार अणुशक्ति नगर और 3 बार नेहरू नगर से चुनाव जीते हैं। नवाब मलिक लंबे समय से शरद पवार के करीबी रहे हैं और उन्हें राज्य का प्रमुख मुस्लिम चेहरा भी माना जाता है।

20 नवंबर को वोटिंग

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। सभी 288 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होंगे। वहीं, 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। इस बार एनसीपी और शिवसेना के दो धड़े होने के चलते चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।