Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: ठाणे में एक इमारत की 11वीं मंजिल पर आग से हड़कंप, क्लिनिक में फंसे 10 मरीज बाल-बाल बचे

Thane fire in building ठाणे में 16 मंजिला व्यावसायिक इमारत की 11वीं मंजिल पर आग लगने से हड़कंप मच गया। वहीं उसी के पास एक नेत्र क्लिनिक में इलाज करा रहे नौ लोगों और प्रजनन केंद्र में एक अन्य व्यक्ति को कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
Thane fire in building ठाणे की इमारत में लगी आग। (फाइल फोटो)

एजेंसी, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे शहर में 16 मंजिला व्यावसायिक इमारत की 11वीं मंजिल पर आग लगने से हड़कंप मच गया। वहीं, उसी के पास एक नेत्र क्लिनिक में इलाज करा रहे नौ लोगों और प्रजनन केंद्र में एक अन्य व्यक्ति को कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया गया।

कोई हताहत नहीं हुआ

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि आग मंगलवार रात करीब 11 बजे लगी और पांच घंटे की मशक्कत के बाद बुझाई जा सकी। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

एक ट्रस्ट के कार्यालय में लगी थी आग

अधिकारी ने बताया कि खोपट इलाके में कैडबरी जंक्शन स्थित व्यावसायिक इमारत की 11वीं मंजिल पर एक ट्रस्ट के कार्यालय में आग लग गई थी। आग के कारण पूरी इमारत में धुआं फैल गया। सूचना मिलने के बाद आरडीएमसी, दमकल विभाग और ठाणे जिला बचाव बल (टीडीआरएफ) के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि 7वीं मंजिल पर स्थित एक नेत्र चिकित्सालय में भर्ती नौ मरीजों और प्रजनन केंद्र में उपचार करा रहे एक व्यक्ति को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि रात होने के कारण इमारत के सभी कार्यालय बंद थे।

ट्रस्क का कार्यालय जलकर राख

चूंकि जिस कार्यालय में आग लगी थी, वह भी बंद था, इसलिए दमकलकर्मियों को आग बुझाने में दिक्कत हुई। दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए कार्यालय को तोड़ने के लिए विशेष उपकरणों का इस्तेमाल करना पड़ा। यह अभियान सुबह करीब 4 बजे तक जारी रहा। घटना में ट्रस्ट कार्यालय पूरी तरह जलकर राख हो गया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर