Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीम इंडिया को 11 करोड़ रुपये पुरस्कार देने पर बवाल, कांग्रेस और शिवसेना ने उठाया सवाल; कहा- इसकी क्या जरूरत है?

टी-20 विश्वकप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम को महाराष्ट्र में 11 करोड़ रुपये नकद पुरस्कार देने पर सियासी बवाल मच गया है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि यह राशि संकटग्रस्त किसानों को दी जानी चाहिए थी। पढ़ें पूरा मामला।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 06 Jul 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
क्रिकेट खिलाड़ियों को 11 करोड़ देने पर विपक्ष ने उठाए सवाल।

राज्य ब्यूरो, जागरण, मुंबई। महाराष्ट्र में विपक्षी दलों कांग्रेस और शिवसेना ने टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम को 11 करोड़ रुपये का इनाम देने की एकनाथ शिंदे सरकार की घोषणा पर सवाल उठाए हैं और आरोप लगाया है कि ऐसा करके सरकार अपनी पीठ थपथपाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: अब दुश्मनों की खैर नहीं, सेना की ताकत बढ़ाने आ गया देश का पहला लाइट टैंक 'जोरावर', जानें खासियत

विपक्षी दलों ने कहा है कि उन्हें क्रिकेटरों की उपलब्धि पर गर्व है, लेकिन राज्य के खजाने से 11 करोड़ रुपये देने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपनी जेब से यह राशि देने को कहा है। दूसरी ओर भाजपा विधायक प्रवीण दरकेकर ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए उस पर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है।

विधान भवन में की गई थी घोषणा

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 11 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी। यह घोषणा विधान भवन (राज्य विधानमंडल परिसर) में की गई, जहां टीम के चार खिलाड़ियों - कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित किया गया था।

खजाने से 11 करोड़ देने की क्या जरूरत?

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि राज्य के खजाने से 11 करोड़ रुपये देने की क्या जरूरत थी? यह अपनी पीठ थपथपाने के लिए है। खजाना खाली होने दो। गरीबों को मरने दो, लेकिन सरकार अपनी पीठ थपथपाना चाहती है।

मुख्यमंत्री को जेब से देना चाहिए इनाम

शिवसेना (यूबीटी) के एमएलसी और विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने भी कहा कि खिलाड़ियों को राज्य के खजाने से 11 करोड़ रुपये देने की जरूरत नहीं थी। हर किसी को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है और उन्हें पर्याप्त पुरस्कार राशि मिलती है। मुख्यमंत्री को अपनी जेब से 11 करोड़ रुपये देने चाहिए थे।

भाजपा ने किया पलटवार

शनिवार को भाजपा एमएलसी दरेककर ने कहा कि विजय वडेट्टीवार की मानसिकता विकृत और उथली है। पूरा देश टी 20 पुरुष टीम के विश्व कप जीतने पर खुश है। लोगों ने देखा है कि किस तरह क्रिकेट प्रशंसक मुंबई के मरीन ड्राइव पर क्रिकेटरों पर अपना प्यार और प्रशंसा बरसाने के लिए बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे, लेकिन वडेट्टीवार इस कार्यक्रम का भी राजनीतिकरण करना चाहते हैं।

वडेट्टीवार का तुच्छ प्रयास: दरेकर

दरेकर ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की देखभाल करने और उनके सामने आने वाले मुद्दों को कुशलतापूर्वक संभालने के लिए दृढ़ है। ऐसा लगता है कि वह जरूरत से ज्यादा चालाक बनने की कोशिश कर रहे हैं। यह वडेट्टीवार का एक तुच्छ प्रयास है।

यह भी पढ़ें: सूरत में बिल्डिंग ढहने से बड़ा हादसा, GIDC इलाके में पांच मंजिला इमारत जमीदोज़; कईयों के दबे होने की आशंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें