Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: NCP विधायक रोहित पवार को MPCB से मिला नोटिस, बारामती एग्रो प्लांट बंद करने का निर्देश

शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने 28 सितंबर (गुरुवार) को दावा किया कि उनके पार्टी विधायक रोहित पवार को महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एमपीसीबी) से एक नोटिस जारी किया गया है। इसमें उन्हें अपनी फर्म बारामती एग्रो लिमिटेड का एक हिस्सा बंद करने के लिए कहा गया है। बता दें कि रोहित पवार शरद पवार के पोते हैं और वह बारामती एग्रो लिमिटेड के सीईओ हैं।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Thu, 28 Sep 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
रोहित पवार, शरद पवार के पोते हैं और वह बारामती एग्रो लिमिटेड के सीईओ हैं-

मुंबई, पीटीआइ। शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने 28 सितंबर (गुरुवार) को दावा किया कि उनके पार्टी विधायक रोहित पवार को महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एमपीसीबी) से एक नोटिस जारी किया गया है। इसमें उन्हें अपनी फर्म बारामती एग्रो लिमिटेड का एक हिस्सा बंद करने के लिए कहा गया है।

बारामती एग्रो लिमिटेड के CEO हैं रोहित पवार

आपको मालूम हो कि रोहित पवार, शरद पवार के पोते हैं और वह बारामती एग्रो लिमिटेड के सीईओ हैं। बता दें कि बारामती एग्रो पशु और पोल्ट्री चारा निर्माण, चीनी और इथेनॉल विनिर्माण, बिजली के सह-उत्पादन, कृषि-वस्तुओं, फलों व सब्जियों और डेयरी उत्पादों के व्यापार के क्षेत्र में काम करता है। इसका एक रजिस्टर्ड कार्यालय पवार परिवार के गृहनगर बारामती में है।

रोहित पवार ने 'एक्स'पर दी जानकारी

रोहित पवार ने इस नोटिस की सूचना सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' (पूर्व में ट्वीटर) पर दी। उन्होंने एक पोस्ट कर कहा कि राज्य के 'दो प्रभावशाली नेताओं' के इशारे पर 'घृणा' के कारण की गई 'आधी रात के बाद की कार्रवाई' में उन्हें रात 2 बजे एमपीसीबी का नोटिस मिला, जिसमें उन्हें उनकी कंपनी की एक इकाई को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Ganesh Visarjan 2023: धूमधाम के साथ 10 दिवसीय गणेशोत्सव का समापन, भक्तों ने गणपति बप्पा को दी विदाई

रोहित पवार ने लगाया आरोप

आपको बता दें कि अहमदनगर जिले के कर्जत-जामखेड निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले 37 वर्षीय विधायक रोहित पवार ने आरोप लगाया है कि एमपीसीबी की कार्रवाई राजनीति के तहत की गई है, क्योंकि वह अलग-अलग मुद्दों पर बोलते हैं और अपना रुख अपनाते हैं। उन्होंने कहा कि जब मुश्किलें आती हैं तो संघर्ष नहीं रुकता। मैं यह लड़ाई लड़ता रहूंगा। मराठी लोगों की विशिष्टता यह है कि वे अपना रुख और वफादारी नहीं बदलते हैं। मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं जिनके कहने पर मेरे खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पर भाजपा की बढ़ती चिंता का संकेत हैं।

यह भी पढ़ें- जेल में बंद JET Airways के Founder नरेश का छलका दुख; बीमार से जूझ रहा हूं,अधिकारी नहीं देते ध्यान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें