Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: फैक्ट्री की ऊंचाई से गिरकर हुई थी संविदा कर्मचारी की मौत, ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ केस दर्ज

महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक फैक्ट्री में एक संविदा कर्मचारी की गिरकर मौत होने के दो महीने से अधिक समय बाद पुलिस ने लापरवाही के लिए दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दरअसल पुलिस ने मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और रिपोर्ट आने के लिए लापरवाही की शिकायत दर्ज की।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Wed, 23 Aug 2023 12:59 PM (IST)
Hero Image
मजदूर के मौत मामले में ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ केस दर्ज

पालघर, पीटीआई। महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक फैक्ट्री में एक संविदा कर्मचारी की गिरकर मौत होने के दो महीने से अधिक समय बाद पुलिस ने लापरवाही के लिए दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बात की जानकारी एक अधिकारी द्वारा बुधवार को दी गई है।

ऊंचाई से गिरकर हुई मौत

2 जून को, पीड़ित मोहम्मद फिरोज नईम खान (31) बोइसर औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में ऊंचाई पर सीमेंट की चादर संभाल रहा था। इसी बीच अचानक उसका संतुलन बिगड़ा और वह नीचे गिर गया। इस हादसे में तुरंत ही उसकी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शुरुआत में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने मंगलवार को ठेकेदार और एक सुपरवाइजर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत लापरवाही और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि ठेकेदार की पहचान राकेश लल्लन बिंद (36) के रूप में हुई है। उसने ऊंचाई पर काम करने के लिए भेजने के बावजूद पीड़ित को कोई सुरक्षा गियर उपलब्ध नहीं कराया था।

अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

इसके अलावा, एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) में यह भी कहा गया है कि बिंद के पास नौकरी के लिए कंपनी से वर्क परमिट नहीं था। इसलिए, सुपरवाइजर की पहचान अभिषेक सिंह (41) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें