Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra News: ईडी ने शरद पवार के पोते को किया तलब, 24 जनवरी को एजेंसी के सामने हाजिर होना होगा

ईडी ने कथित महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससीबी) घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले की जांच के लिए राकांपा संस्थापक शरद पवार के पोते और महाराष्ट्र के विधायक रोहित पवार को तलब किया है। उन्हें 24 जनवरी को ईडी के सामने हाजिर होने को कहा गया है। ईडी ने पांच जनवरी को बारामती पुणे औरंगाबाद में रोहित के स्वामित्व वाली कंपनी बारामती एग्रो के परिसरों पर छापेमारी की थी।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 19 Jan 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
ईडी ने शरद पवार के पोते को किया तलब (फोटो, रोहित पवार एक्स)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। ईडी ने कथित महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससीबी) घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले की जांच के लिए राकांपा संस्थापक शरद पवार के पोते और महाराष्ट्र के विधायक रोहित पवार को तलब किया है। उन्हें 24 जनवरी को ईडी के सामने हाजिर होने को कहा गया है।

ईडी ने पांच जनवरी को बारामती, पुणे, औरंगाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर रोहित के स्वामित्व वाली कंपनी बारामती एग्रो और कुछ संबंधित संस्थाओं के परिसरों पर छापेमारी की थी। 38 वर्षीय रोहित महाराष्ट्र विधानसभा में कर्जत-जामखेड सीट से राकांपा विधायक और बारामती एग्रो के मालिक और सीईओ हैं। वह राकांपा के शरद पवार गुट से हैं।

अजीत पवार के भतीजे हैं रोहित

रोहित पवार बारामती से सांसद सुप्रिया सुले और राज्य के उपमुख्यमंत्री और बारामती से विधायक अजीत पवार के भतीजे हैं। महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले से जुड़ा मनी लॉड्रिंग का यह मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा अगस्त, 2019 में दर्ज प्राथमिकी के बाद सामने आया।

बॉम्बे हाई कोर्ट के निर्देश पर शिकायत दर्ज

पुलिस ने इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट के निर्देश पर शिकायत दर्ज की थी। हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के सहकारी क्षेत्र की चीनी मिलों में कथित धोखाधड़ी से चीनी मिलों को बेचने के आरोपों की जांच करने का आदेश दिया था। आरोप है कि ये चीनी मिलें औने-पौने दाम पर बेची गई थीं।

ये भी पढ़ें: Maharashtra: महाराष्ट्र में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर छुट्टी का एलान, सभी सरकारी कार्यालय रहेंगे बंद