Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra News: अंधेरी पूर्व के उपचुनाव में लगाए जा रहे आरोप, NOTA चुनने के लिए दिए जा रहे पैसे

Maharashtra News शिवसेना उद्धव गुट के पक्ष में लगभग एकतरफा माना जा रहा है। लेकिन आज उद्धव गुट के वरिष्ठ नेता अनिल परब ने आरोप लगाया कि क्षेत्र के मतदाताओं को नोटा (ऊपर के उम्मीदवारों में से कोई नहीं) पर वोट देने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Kumar TiwariUpdated: Tue, 01 Nov 2022 07:44 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra News: उपचुनाव में मतदाताओं को नोटा चुनने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं।

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Maharashtra News: शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे ने आरोप लगाया है कि अंधेरी पूर्व के उपचुनाव में मतदाताओं को नोटा चुनने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। अंधेरी पूर्व में उपचुनाव के लिए मतदान तीन नवंबर को है।

शिवसेना विधायक रमेश लटके के असामयिक निधन से खाली हुई अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है। शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे ने यहां से अपने दिवंगत विधायक रमेश लटके की विधवा ऋतुजा लटके को उम्मीदवार बनाया है।

पहले भाजपा ने इस सीट से पूर्व सभासद मुरजी पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया था। लेकिन नामवापसी की तिथि से पहले ही यह कहते हुए उनकी उम्मीदवारी वापस करवा दी थी कि भाजपा महाराष्ट्र की परंपराओं का सम्मान करते हुए किसी दिवंगत सांसद या विधायक के परिजनों के विरुद्ध चुनाव नहीं लड़ेगी।

अब यह चुनाव शिवसेना उद्धव गुट के पक्ष में लगभग एकतरफा माना जा रहा है। लेकिन आज उद्धव गुट के वरिष्ठ नेता अनिल परब ने आरोप लगाया कि क्षेत्र के मतदाताओं को नोटा (ऊपर के उम्मीदवारों में से कोई नहीं) पर वोट देने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बात की शिकायत चुनाव आयोग एवं पुलिस से भी कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं के पास ऐसी वीडियो क्लिप्स हैं, जिनमें रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आरपीआई) आठवले के कार्यकर्ता नोटा के पक्ष में वोट देने के लिए पैसे बांटते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि आरपीआई भाजपानीत राजग गठबंधन का हिस्सा है।

कांग्रेस ने मुलायम सिंह को ‘भारत रत्न' देने की मांग की

महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्याध्यक्ष पूर्व मंत्री मोहम्मद आरिफ नसीम खान ने समाजवादी पार्टी के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को ‘भारत रत्न’ सम्मान देने की मांग की है। नसीम खान ने भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखे पत्र में कहा है कि समाज के जिस वंचित और शोषित वर्ग के लिए नेताजी ने संघर्ष किया, उस वर्ग की पीड़ा और दर्द को वह बेहतर समझते थे।

नेताजी ने आजीवन एक ऐसे सक्षम समाज के लिए संघर्ष किया, जहां सभी को बराबरी का मौका मिल सके, और सभी वर्गों को एक धागे में पिरोकर एक सशक्त भारत का निर्माण किया जा सके। खान के अनुसार समाजवाद के स्वर्णि अध्याय मुलायम सिंह के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। मेरा महामहिम राष्ट्रपति से अनुरोध है कि उनके करोड़ों चाहनेवालों की भावनाओं का सम्मान करते हुए उन्हें अविलंब भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

यह भी पढ़ें- Bengal News: पुलिस ने बताया बंगाल में काले धन को सफेद करने के लिए गिरोह किस तरह से कर रहा काम?

यह भी पढ़ें- Bengal News: टयूशन टीचर ने तांत्रिक की सलाह पर आठ साल की बच्ची के साथ कर डाला घिनौना काम, सुनने वालों के उड़ गए होश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें