Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: 'लाड़की बहिन योजना से अटक सकती है सब्सिडी', गडकरी के बयान पर मचा सियासी घमासान

Maharashtra महाराष्ट्र की लाड़की बहिन योजना को लेकर नितिन गडकरी का हालिया बयान शिंदे सरकार के लिए मुश्किलें खड़ा कर सकता है। उन्होंने सोमवार को कहा कि योजना अन्य क्षेत्रों में सब्सिडी के समय पर भुगतान को प्रभावित कर सकती है। उनकी इस टिप्पणी पर विपक्षी दलों को सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया। वहीं भाजपा को बचाव की मुद्रा में आना पड़ा है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
एक माह में गडकरी का तीसरा बयान, जिससे बचाव की मुद्रा में आई भाजपा। (File Image)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहते हैं। अब उन्होंने कहा है कि महिलाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए शुरू की गई महाराष्ट्र सरकार की लाड़की बहिन योजना अन्य क्षेत्रों में सब्सिडी के समय पर भुगतान को प्रभावित कर सकती है।

गडकरी की इस टिप्पणी पर विपक्षी दलों को सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। एक माह में गडकरी का यह तीसरा बयान है, जिससे भाजपा को बचाव की मुद्रा में आना पड़ रहा है। इसी बजट में घोषित राज्य सरकार की प्रमुख योजना 'मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना' के तहत 21-65 वर्ष की विवाहित, तलाकशुदा और निराश्रित महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह देने का निर्णय किया गया है।

चुनावी लाभ की उम्मीद

सत्तारूढ़ दलों को उम्मीद है कि महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनावों से पहले शुरू की गई यह योजना उन्हें चुनावी लाभ दिलवा सकती है। रविवार को नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि सब कुछ सरकार पर नहीं छोड़ा जा सकता। मेरी राय है कि सरकार चाहे किसी भी पार्टी की हो, उसे दूर रखें। सरकार विषकन्या की तरह है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें