Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र में किसानों पर हुए लाठीचार्ज मामले में जांच का आदेश, सीएम शिंदे बोले- दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा

मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज मामले को लेकर विपक्ष के बढ़ते विरोध के बाद शिंदे सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। यह जांच एडीजीपी (कानून व्यवस्था) संजय सक्सेना करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो सरकार इस घटना की न्यायिक जांच भी कराएगी। वहीं जालना के पुलिस अधीक्षक तुषार दोशी को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 03 Sep 2023 11:51 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में किसानों पर हुए लाठीचार्ज मामले में जांच का आदेश (फोटो एएनआई)

मुंबई, पीटीआई। मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज मामले को लेकर विपक्ष के बढ़ते विरोध के बाद शिंदे सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। यह जांच एडीजीपी (कानून व्यवस्था) संजय सक्सेना करेंगे।

जालना के पुलिस अधीक्षक तुषार दोशी को छुट्टी पर भेजा

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो सरकार इस घटना की न्यायिक जांच भी कराएगी। वहीं, जालना के पुलिस अधीक्षक तुषार दोशी को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है। शिंदे ने यह घोषणा मुंबई से 450 किलोमीटर दूर बुलढाणा में एक राजकीय समारोह में भाग लेने के दौरान की।

दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा- सीएम शिंदे

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना के बाद कई विपक्षी नेताओं ने पुलिस कार्रवाई की निंदा की थी। राकांपा के संस्थापक शरद पवार ने तो अप्रत्यक्ष रूप से राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा मांग लिया था।

मैं आम नागरिकों के दर्द को अच्छी तरह समझता हूं- सीएम शिंदे

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि मैं एक साधारण मराठा परिवार में पैदा हुआ हूं, इसलिए किसानों सहित आम नागरिकों के दर्द को अच्छी तरह से समझता हूं। उन्होंने कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण और उद्धव ठाकरे पर भी कड़ा प्रहार किया। सवाल किया कि चव्हाण मराठा आरक्षण पर उप समिति के अध्यक्ष थे। उन्होंने उप समिति के अध्यक्ष के रूप में ढाई साल के दौरान क्या किया।

सीएम एकनाथ शिंदे ने साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना

उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने मराठा मोर्चा का उपहास किया था, वे अब हमारी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। जालना की घटना के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मराठा समुदाय के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के दौरान पथराव किसने शुरू किया, इसकी जानकारी सामने आ रही है। हमें यह भी पता चल जाएगा कि इस तरह के विरोध प्रदर्शन से कौन राजनीतिक लाभ उठा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर