Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra News: गढ़चिरौली के जंगल में दो बम, पिस्तौल जब्त और विस्फोटक बरामद

Maharashtra News गढ़चिरौली में पुलिस ने दो बम और एक पिस्तौल जब्त किया है। साथ ही माओवादियों द्वारा जंगल में भूमि दबाया गया विस्फोटक भी बरामद किया है। साथ ही विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Wed, 12 Oct 2022 04:25 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में गढ़चिरौली के जंगल में दो बम और पिस्तौल जब्त। फाइल फोटो

गढ़चिरौली, एजेंसी। Maharashtra News: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में पुलिस ने माओवादियों के दो बम और एक पिस्तौल जब्त किया है। साथ ही, माओवादियों (Maoists) द्वारा जंगल में भूमि दबाया गया विस्फोटक भी बरामद किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस का सर्च अभियान जारी है। अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

विस्फोटक भी मिला

प्रेट्र के मुताबिक, अधिकारियों  कहा कि माओवादी गढ़चिरौली में विध्वंसक और हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए तरह-तरह के हथियारों और विस्फोटकों का इस्तेमाल करते हैं। पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पुलिस को मंगलवार को एक खुफिया सूचना मिली कि माओवादियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से लड्डूडेरा वन क्षेत्र में विस्फोटक और अन्य सामान भारी मात्रा में दबा दिया है। सी-60 कमांडो की एक टीम गढ़चिरौली पुलिस की एक विशेष लड़ाकू इकाई और एक बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीडीएस) ने तलाशी अभियान चलाया।

इनकी हुई बरामदी

पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान उन्हें दो जिंदा प्रेशर कुकर बम, दो क्लेमोर माइंस, एक पिस्तौल, तार के दो बंडल और एक एल्युमिनियम का बर्तन मिला। उन्होंने कहा कि बीडीडीएस की मदद से बम और मिट्टी की खदानों को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि माओवादी आमतौर पर बड़ी मात्रा में ऐसी सामग्री खरीदते हैं और हिंसक गतिविधियों में इस्तेमाल के लिए उन्हें जंगलों में दफना देते हैं।

कंधमाल में महिला माओवादी ढेर

इधर, ओडिशा में कंधमाल के जंगल में मंगलवार रात पुलिस की माओवादियों से मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एख महिला माओवादी मारी गई है। दक्षिणांचल रेंज के आइजी सत्यव्रत भोई ने बताया कि मारी गई महिला माओवादी के पास से कुछ हथियार व अन्य सामान बरामद हुए हैं। माओवादियों की उपस्थिति को देखते हुए इलाके में कांबिंग आपरेशन तेज कर दिया गया है। गोलीबारी में कुछ औऱ माओवादी घायल हुए हैं। हालांकि वह मौके से फरार हो गए हैं। यहां इससे पहले भी कई माओवादी ढेर हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 13 नक्सली ढेर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें