Move to Jagran APP

'पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे हैं', एकनाथ शिंदे का उद्धव गुट पर निशाना; कहा- फेसबुक लाइव वाला मुख्यमंत्री नहीं चाहिए

Maharashtra Politics महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव गुट पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनका गुट ही असली शिवसेना है क्योंकि लोकसभा चुनाव में शिवसेना (यूबीटी) के खिलाफ सीधी लड़ाई में उनकी पार्टी ने 7 सीटें जीतीं। एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि उन्होंने शिवसेना को उन लोगों से मुक्त किया जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों के साथ विश्वासघात किया।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 12 Oct 2024 10:04 PM (IST)
Hero Image
एकनाथ शिंदेने कहा कि उनकी पार्टी ही असली शिवसेना है। (File Image)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि लाडली बहन, लाड़ला भाई और लाड़ला किसान उनकी सरकार के ब्रांड एंबेसडर बन चुके हैं और उनकी सरकार इन सभी की लाडली सरकार बन चुकी है। इसलिए महाराष्ट्र में भी हरियाणा की पुनरावृत्ति हुए बिना नहीं रहेगी।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले शनिवार को शिवसेना की परंपरागत दशहरा रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी सरकार के हाल के बजट में राज्य की महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। इन्हीं योजनाओं को जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लाडली बहन, लाड़ला भाई और लाडले किसान उनकी सरकार के ब्रांड एंबेसडर बन चुके हैं।

उद्धव गुट पर निशाना

शिंदे ने शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर भी जमकर प्रहार किया। उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) एवं विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारा एजेंडा राष्ट्र प्रथम का है, जबकि वह लोग पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे हैं। उन्होंने कहा कि अब एआईएमआईएम एवं शिवसेना (यूबीटी) में कोई फर्क नहीं रह गया है, जबकि हम बालासाहब ठाकरे के शिवसैनिक एवं आनंद दिघे के शिष्य हैं।

उन्होंने कहा कि हम मैदान में गिरना नहीं, गिराना जानते हैं। लोकसभा चुनाव में शिवसेना (यूबीटी) के साथ सीधी लड़ाई वाली 13 सीटों में हमने सात सीटें जीती हैं। इससे सिद्ध हो गया है कि शिवसैनिक हमारे साथ हैं। शिंदे ने इस अवसर पर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा महाविकास आघाड़ी के ढाई वर्ष के कार्यकाल में राज्य का विकास ठप पड़ गया था। कई योजनाएं बंद हो गई थीं।

(File Image)

'उद्धव में दम हो तो...'

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने के बाद उन्होंने उन्हें शुरू किया। शिंदे ने कहा, 'यदि हमने उस समय बगावत न की होती तो सोचिए कि महाराष्ट्र कहां होता।' उन्होंने कहा कि मैं आपके सामने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करने को तैयार हूं। उद्धव ठाकरे में दम हो, तो वह भी अपना ढाई वर्ष का रिपोर्ट कार्ड पेश करके दिखाएं।'

ठाकरे पर और तीखा हमला बोलते हुए शिंदे ने कहा कि आज महाराष्ट्र को फेसबुक लाइव करने वाला मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि फेस टु फेस लोगों के पास पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनने वाला मुख्यमंत्री चाहिए। उन्होंने कहा कि नेता घर पर नहीं, लोगों के द्वार पर जानेवाला ही शोभा देता है।

दिल्ली के चक्कर काट रहे उद्धव: शिंदे

बता दें कि उद्धव ठाकरे पर आरोप लगता है कि वह अपने ढाई साल के कार्यकाल में सिर्फ एक-दो बार ही मंत्रालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच पाए थे। शिंदे ने कहा कि आज वह (उद्धव) दिल्ली के चक्कर काट रहे हैं कि मुझे मुख्यमंत्री बनाओ, मुझे मुख्यमंत्री के चेहरा बनाकर चुनाव लड़ो, लेकिन मैं दिल्ली जाता हूं, महाराष्ट्र के विकास के लिए। राज्य के लोग इस बात को समझ रहे हैं। इसलिए इस बार महायुति पहले से भी ज्यादा बड़े बहुमत से जीतकर सरकार बनाएगी।

लोगों को बाबू का नेतृत्व कभी पसंद नहीं आया: शिंदे 

मुंबई के आजाद मैदान में शिवसेना की दशहरा रैली को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, 'हमारी सरकार ने धारावी परियोजना शुरू की और मैं धारावी के लोगों को बताना चाहता हूं कि विपक्ष चाहे कुछ भी कहे, हमारी सरकार आपको अच्छे घर देने जा रही है। पहले बाबू (उद्धव ठाकरे) उठते थे, नहाते थे और फेसबुक पर लाइव हो जाते थे। लोगों को बाबू का नेतृत्व कभी पसंद नहीं आया, इसीलिए लोगों ने उनकी सरकार गिरा दी। महाराष्ट्र में महायुति की सरकार बनने जा रही है। मैं मराठी को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं।'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें