Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: '23 सीटें बहुत ज्यादा', कांग्रेस नेता के बयान पर संजय राउत बोले- शिवसेना की ताकत सबको पता है

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र में कोई सीट नहीं जीती है कांग्रेस महाराष्ट्र में जीरो से शुरूआत करेगी लेकिन कांग्रेस महा विकास अघाड़ी में हमारा महत्वपूर्ण साथी है। महाराष्ट्र में कांग्रेस NCP शिवसेना मिलकर काम करेंगे और इससे हमें NCP या कांग्रेस हाईकमान को कोई तकलीफ नहीं है। साथ ही उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर भी अपना पक्ष रखा।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 29 Dec 2023 11:15 AM (IST)
Hero Image
सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने दिया बयान

एएनआई, मुंबई। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सीट बंटवारा महा विकास अघाड़ी में एक बड़ी चुनौती बन गई है। शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारा टकराव का एक बड़ा कारण बन गया है। दरअसल, शिवसेना ने 48 में से 23 सीटों की मांग की है, लेकिन कांग्रेस ने इससे इनकार कर दिया है।

'जीरो से शुरुआत करेगी कांग्रेस'

सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना है, कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ हमारी अच्छी बात चल रही है। हमने कहा कि हम महाराष्ट्र में लोकसभा के लिए हमेशा 23 सीटों पर लड़ते आए हैं। हमने पहले तय किया था कि जो जीती हुई सीटें हैं, उन पर बाद में बात होगी।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने महाराष्ट्र में कोई सीट नहीं जीती है, कांग्रेस महाराष्ट्र में जीरो से शुरुआत करेगी, लेकिन कांग्रेस, महा विकास अघाड़ी में हमारा महत्वपूर्ण साथी है। महाराष्ट्र में कांग्रेस, NCP, शिवसेना मिलकर काम करेंगे और इससे हमें, NCP या कांग्रेस हाईकमान को कोई तकलीफ नहीं है।

'तीनों पार्टियों में किसी तरह का मनमुटाव नहीं'

कांग्रेस नेता संजय निरुपम के बयान पर संजय राउत ने कहा, "महाराष्ट्र में शिवसेना की ताकत सबको मालूम है। यह आज भी महाराष्ट्र की नंबर 1 पार्टी है और जन-समर्थन शिवसेना और शरद पवार को ही है। कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है और तीनों मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। सीट बंटवारे को लेकर हम तीनों में किसी तरह का मनमुटाव नहीं है। इस बारे में दिल्ली में बड़े नेताओं से सीधी बातचीत चल रही है।"

— ANI (@ANI) December 29, 2023

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सियासी घमासान, शिवसेना नेता संजय राउत बोले- यह भाजपा का कार्यक्रम है

कांग्रेस नेता ने शिवसेना को बताया टूटी हुई पार्टी

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) को पार्टी विभाजन के कारण पर्याप्त उम्मीदवारों की कमी है, इसलिए चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। संजय निरुपम ने कहा, "अगर INDIA में सभी पार्टियों को एक साथ मिलकर लड़ने और बीजेपी को हराने की जरूरत है, तो हमें अंदरूनी कलह को खत्म करना होगा। अखबार से मुझे पता चला कि शिवसेना ने 23 सीटों की मांग की है, जो बहुत ज्यादा है।" 

यह भी पढ़ें: Maharashtra: लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकने जा रहे सीएम शिंदे, शिवसंकल्प अभियान के तहत 48 सीटों का करेंगे दौरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर