Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र चुनाव से पहले NDA के सहयोगी ने कर दी खास मांग, बोले- मेरी पार्टी को दें 10 सीटें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक है इसको लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा उनकी पार्टी आठ से 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। उन्होंने वरिष्ठ bjp नेता को बताया है कि उनकी पार्टी आरपीआई आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में आठ से 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। रामदास अठावले ने कहा हमने उन्हें बताया है अकेले ये जीत संभव नहीं है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 01 Oct 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र चुनाव से पहले रामदास आठवले ने मांगी 10 सीट (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक है, इसको लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, उनकी पार्टी आठ से 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। उन्होंने वरिष्ठ भाजपा नेता को बताया है कि उनकी पार्टी आरपीआई (ए) आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में आठ से 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

आरपीआई (ए)महायुति गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजीत पवार की एनसीपी शामिल है। आरपीआई (ए) प्रमुख ने कहा कि सीट-बंटवारे की बातचीत चल रही है और उन्होंने अपनी पार्टी की मांगों के बारे में भाजपा के महाराष्ट्र चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव से बात की।

'आरपीआई को 8 से दस सीट मिलनी चाहिए'

केंद्रीय मंत्री  रामदास आठवले ने कहा, 'हमने उन्हें संदेश दिया कि आरपीआई (ए) को आठ से 10 सीटें मिलनी चाहिए। अकेले ये जीत संभव नहीं है, मुझे अपने गठबंधन सहयोगियों, भाजपा, शिवसेना और राकांपा पर भरोसा है। आरपीआई (ए) का एक अलग वोट बैंक है और दलित समुदाय के कई लोग पार्टी के साथ हैं, इसलिए हमें सीट बंटवारे में हिस्सा मिलना चाहिए।'

आठवले ने आगे स्पष्ट किया कि पार्टी केवल आठ से 10 सीटें मांग रही थी,अपनी ताकत बढ़ाने के लिए हर क्षेत्र में एक या दो सीटें आती हैं।

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर नवंबर में चुनाव होने की संभावना है। वर्तमान विधानसभा में, भाजपा 103 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है, उसके बाद शिवसेना 40, राकांपा 41, कांग्रेस 40, शिवसेना (यूबीटी) 15, राकांपा (सपा) 13 और अन्य 29 हैं। कुछ सीटें खाली हैं।

नगर निगम और रेलवे अधिकारियों के बीच हुई बैठक

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने 6 दिसंबर को डॉ. बीआर अंबेडकर की पुण्य तिथि की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए मुंबई के संरक्षक मंत्री दीपक केसरकर से मुलाकात की।

नगर निगम और रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस साल इसके लिए लगभग 11 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं और बड़ी संख्या में आने वाले आगंतुकों के लिए शिवाजी पार्क, चैत्य भूमि सहित अन्य स्थानों पर व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Kolkata Murder Case: 'आरोपियों को मिलना चाहिए मृत्युदंड', रामदास आठवले बोले- फास्ट-ट्रैक कोर्ट में चलाएं मुकदमा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें