Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Election: सीट बंटवारे पर मैराथन बैठक करेगा MVA, तीन दिन चलेगा मंथन का दौर; राउत बोले- अब सब फाइनल होगा

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के तीन सहयोगी आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 18 से 20 सितंबर तक सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने वाली सीटों पर विचार-विमर्श किया जाएगा और इस बैठक के दौरान एक बार तय किया गया फॉर्मूला अंतिम होगा।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
सीट बंटवारे पर मैरेथन बैठक करेगा MVA (file photo)

पीटीआई, मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के तीन सहयोगी आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 18 से 20 सितंबर तक सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने वाली सीटों पर विचार-विमर्श किया जाएगा और इस बैठक के दौरान एक बार तय किया गया फॉर्मूला अंतिम होगा।

नवंबर के दूसरे हफ्ते में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। बता दें कि विपक्षी एमवीए में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना (यूबीटी), शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) और कांग्रेस शामिल हैं। वहीं, सत्तारूढ़ महायुति में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजीत पवार के नेतृत्व वाली पार्टी शामिल है।

18 से 20 सितंबर तक होगी बातचीत

संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कहा, एमवीए साझेदारों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत 18 से 20 सितंबर तक होगी। बैठक लगातार तीन दिनों तक होगी। कौन सी पार्टी कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फॉर्मूला तय किया जाएगा और यह अंतिम होगा।

दोनों पार्टियों को ट्रांसफर हुए थे वोट

साथ ही संजय राउत ने इस बात पर जोर दिया कि सीटें तय करने के लिए जीतने की क्षमता ही मानदंड होगी। जब संजय राउत से पूछा गया कि इस साल के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और राकांपा ( (शरद पवार गुट) ने शिवसेना (यूबीटी) की तुलना में अधिक स्ट्राइक रेट हासिल किया, तो उन्होंने कहा, उनकी पार्टी के वोट इन दोनों पार्टियों को बड़े पैमाने पर ट्रांसफर हुए थे।

उन्होंने कहा, 'शिवसेना (यूबीटी) ने कोल्हापुर, अमरावती और रामटेक सीटें कांग्रेस को सौंप दीं, जिन पर वह परंपरागत रूप से चुनाव लड़ती थी। राउत ने कहा, अगर ये सीटें शिवसेना (यूबीटी) के पास होतीं, तो वह निश्चित रूप से इन पर जीत हासिल करती।

'पार्टी कार्यकर्ताओं ने राकांपा (शरद पवार) के लिए की मेहनत'

संजय राउत ने कहा, 'शिवसेना (यूबीटी) के पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी बारामती सीट सहित राकांपा (शरद पवार गुट) के लिए कड़ी मेहनत की।' राउत ने कहा, 'हमें यह भी स्वीकार करना होगा कि कांग्रेस-राकांपा वोट करती है।'

यह भी पढ़ें: कपिल सिब्बल ने क्यों की कोलकाता कांड की लाइव स्ट्रीमिंग रोकने की मांग? सुप्रीम कोर्ट बोला- लोगों को पता तो चले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर