Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र: सूखे की चपेट में बुलढाणा, बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोगों को दिये गये वाटर कार्ड

बुलढाणा में पानी की कमी के कारण लोगों की परेशानियों को देखते हुए वहां के प्रत्येक परिवार को वाटर कार्ड जारी किये गये हैं।

By BabitaEdited By: Updated: Thu, 30 May 2019 10:01 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र: सूखे की चपेट में बुलढाणा, बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोगों को दिये गये वाटर कार्ड

मुंबई, एएनआइ। गांव चिनचोली के ग्राम प्रधान का कहना है कि बुलढाणा जिले पानी की कमी को देखते हुए फरवरी से पानी के टैंकर आ रहे हैं। लोगों में पानी को लेकर काफी अफरातफरी होती थी, पानी लेने की जल्दी में लोग पानी के टैंकरों पर चढ़ जाते थे । लेकिन अब प्रत्येक परिवार को एक-एक वाटर कार्ड जारी किया गया है। वाटर कार्ड से प्रत्येक परिवार को 200 लीटर पानी दिया जा रहा है। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सूखे की चपेट में है। बारिश की कमी के कारण राज्य के कई इलाकों में पानी की भीषण कमी हो गयी है। सूखे की मार झेल रहे इलाकों में टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाया जा रहा है। लेकिन पानी की मात्रा इतनी कम है कि सभी परिवारों को जरुरत से भी कम मात्रा में पानी मिल रहा है।

बुलढाणा जिले में 210 गांव की जनता को पानी मुहैया कराने के लिए सरकार टैंकरों का इस्तेमाल कर रही है। इन गांवों के लिए 220 टैंकरों के जरिए पानी भेजा जा रहा है जिससे लोगों की प्यास को बुझाई जा सके। पानी को तरस रहे लोग अब गांव छोडऩे को मजबूर हो रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें