Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Puja Khedkar: पूजा खेडकर की मां यरवदा जेल से रिहा, किसान को धमकाने के मामले में किया गया था गिरफ्तार

Puja Khedkar News पूजा खेडकर की मां को जेल से रिहा कर दिया गया है। किसान को धमकाने के आरोप में पुणे पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। अतिरिक्त सत्र न्यायालय से जमानत मिलने के बाद उन्हें छोड़ा गया है। पूजा खेडकर की मां का नाम मनोरमा खेडकर है। किसान को धमकाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
पूजा खेडकर की मां जेल से रिहा। (फाइल फोटो)

एएनआई, पुणे। प्रशिक्षु आईएएस रहीं पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया। उन्हें पुणे की अतिरिक्त सत्र न्यायालय से जमानत मिली थी। मनोरमा को पिछले महीने पुणे ग्रामीण पुलिस ने एक स्थानीय किसान को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। इस मामले में पौड पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: 'वाझे के आरोप फडणवीस की नई चाल', अनिल देशमुख ने रिश्वत वाले दावे पर बोला हमला

यूपीएससी रद कर चुका उम्मीदवारी

संघ लोक सेवा आयोग पूजा खेडकर की उम्मीदवारी को रद कर चुका है। वह भविष्य में आयोग की किसी भी परीक्षा में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगी। दस्तावेजों की जांच के बाद उन पर कार्रवाई की गई है। पूजा को सीएसई-2022 के प्रावधानों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

क्या है मामला?

पूजा खेडकर 2023 बैच की प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी रही हैं। उन पर यूपीएससी की सीएसई परीक्षा पास करने में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और दिव्यांग कोटा के प्रमाण पत्र के दुरुपयोग करने का आरोप। संघ लोक सेवा आयोग ने (UPSC) ने पूजा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें: कैसे मारा गया हमास प्रमुख इस्माइल हानिया? पहली बार ईरान ने बताया; कहा- इजरायल से कठोर बदला लेंगे