Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ेगी राज ठाकरे की पार्टी, बोले- किसी भी हालत में MNS को सत्ता में देखना चाहता हूं

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मनसे ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। राज ठाकरे ने इस दौरान सीटों को लेकर बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा हम आगामी विधानसभा चुनाव में 200 से 250 सीटें लड़ेंगे। मैं किसी भी कीमत पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ता को सत्ता में बैठाना चाहता हूं। उनके इस बयान से बीजेपी की चिंता बढ़ने वाली है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 25 Jul 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
अकेले चुनाव लड़ेगी राज ठाकरे की पार्टी (file photo)

एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में 200 से 250 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्होंने कहा, 'हम आगामी विधानसभा चुनाव में 200 से 250 सीटें लड़ेंगे। मैं किसी भी कीमत पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ता को सत्ता में बैठाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आप आगामी चुनावों के लिए कड़ी मेहनत करें।'

राज ठाकरे ने MNS के अपने नेताओं के साथ महत्‍वपूर्ण बैठक की है। MNS की इस अहम बैठक में विधानसभा चुनाव को देखते हुए बड़ा फैसला किया गया है।

लाडला भाई' के लिए पैसा कैसे जुटाएगी महाराष्ट्र सरकार

साथ ही उन्होंने अपने बयान में राज्य प्रशासन की भी आलोचना की। ठाकरे ने महायुति गठबंधन की योजनाओं की वित्तीय व्यवहार्यता को चुनौती दी। उन्होंने टिप्पणी की, 'महाराष्ट्र सरकार के पास गड्ढों की मरम्मत के लिए धन की कमी है। वे 'लाडली बहन' और 'लाडला भाई' के लिए पैसा कैसे जुटाएंगे?'

उन्होंने आगे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के भीतर आंतरिक संघर्षों पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'अगर लाडला भाई और बहन दोनों एक साथ खुश होते, तो पार्टी विभाजित नहीं होती।' वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में भ्रम की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए, ठाकरे ने कहा , "कोई यह पता नहीं लगा सका कि कौन सा विधायक किस पार्टी में है। आगामी चुनावों में, इन पार्टियों के बीच घमासान होगा।' ठाकरे ने अपनी पार्टी के भीतर दलबदल की अटकलों को भी संबोधित किया।