Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: फ्रांस से 300 यात्रियों को लेकर मुंबई हवाई अड्डे पर उतरेगा विमान, मानव तस्करी के संदेह में रोका गया था

मानव तस्करी के संदेह में फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए जाने के तीन दिन बाद सोमवार दोपहर को 300 से अधिक यात्रियों को लेकर एक विमान के मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है। यात्रियों में अधिकतर भारतीय हैं। एक सूत्र ने यह जानकारी दी। रोमानिया की ‘लीजेंड एयरलाइंस’ द्वारा संचालित ए340 विमान के दोपहर ढाई बजे के आसपास मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 25 Dec 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
रोमानिया की ‘लीजेंड एयरलाइंस’ द्वारा संचालित ए340 विमान के मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है।

पीटीआई, मुंबई/पेरिस। मानव तस्करी के संदेह में फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए जाने के तीन दिन बाद सोमवार दोपहर को 300 से अधिक यात्रियों को लेकर एक विमान के मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है। यात्रियों में अधिकतर भारतीय हैं। एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

रोमानिया की ‘लीजेंड एयरलाइंस’ द्वारा संचालित ए340 विमान के दोपहर ढाई बजे के आसपास मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है। सूत्र ने बताया कि विमान ने पेरिस के पास वैट्री हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, जहां उसे रोककर रखा गया था। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाली उड़ान को ‘मानव तस्करी’ के संदेह में गुरुवार को पेरिस से 150 किलोमीटर पूर्व में वैट्री हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था।

रविवार को फ्रांस के चार न्यायाधीशों ने हिरासत में लिए गए यात्रियों से पूछताछ की। ये सुनवाई मानव तस्करी के संदेह पर पेरिस अभियोजक के कार्यालय द्वारा शुरू की गई जांच के तहत आयोजित की गई थी। फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक, कुछ यात्री हिंदी और कुछ तमिल भाषी थे।

विमान को रवाना होने के लिए अधिकृत करने के बाद रविवार को फ्रांसीसी न्यायाधीशों ने प्रक्रिया में अनियमितताओं के कारण यात्रियों की सुनवाई रद्द करने का फैसला किया। विमान में 11 नाबालिग हैं जिनके साथ कोई नहीं था। फ्रांसीसी अभियोजकों के अनुसार, शुक्रवार से हिरासत में लिए गए दो यात्रियों की हिरासत शनिवार शाम को 48 घंटे तक के लिए बढ़ा दी गई।