Move to Jagran APP

Mumbai: महादेव सट्टा एप मामले में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अभिनेता साहिल खान समेत 32 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में कार्रवाई को आगे बढ़ाते अब मुंबई पुलिस ने एप के प्रमोटर समेत 32 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जुए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 465 467 468 471 120 (बी) के तहत दर्ज एफआईआर में अभिनेता साहिल खान और डाबर कंपनी के गौरव बर्मन और मोहित बर्मन और अन्य के नाम शामिल किए हैं।

By Siddharth ChaurasiyaEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 03:07 PM (IST)
Hero Image
मुंबई पुलिस की एफआईआर रिपोर्ट में नामित 32 आरोपियों के अलावा कई और अज्ञात व्यक्ति हैं।

एएनआई, मुंबई। महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में कार्रवाई को आगे बढ़ाते अब मुंबई पुलिस ने एप के प्रमोटर समेत 32 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जुए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) के तहत दर्ज एफआईआर में अभिनेता साहिल खान और डाबर कंपनी के गौरव बर्मन और मोहित बर्मन और अन्य के नाम शामिल किए हैं।

मुंबई पुलिस की एफआईआर रिपोर्ट में नामित 32 आरोपियों के अलावा कई और अज्ञात व्यक्ति हैं और उनका पता लगाने के लिए जांच जारी है। मामले में जिन लोगों का नाम लिया गया है उनमें अभिनेता साहिल खान भी 26वें नंबर पर हैं। उनपर कथित तौर पर महादेव एप का प्रचार-प्रसार करने के अलावा इसे संचालित कर भारी मुनाफा कमाने का आरोप है।

यह घटनाक्रम मुंबई के एक सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बैंकर द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सट्टेबाजी एप के माध्यम से लोगों को 15,000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की गई है। माटुंगा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, जुआ अधिनियम, आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं को लागू करते हुए शिकायत दर्ज की है और आगे की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें: Mumbai: तंजानिया की महिला को देने वाला था ड्रग्स, NCB ने दिल्ली-मुंबई से दो लोगों को धर दबोचा; 15 करोड़ की कोकीन जब्त

पुलिस ने कहा कि फिटनेस मास्टर और यूट्यूबर साहिल खान ने कथित तौर पर एप को बढ़ावा देने और अधिक लोगों को इसका इस्तेमाल करने के लिए, लुभाने के लिए सेलेब पार्टियों का आयोजन किया था। अभिनेता साहिल खान ने "स्टाइल", "एक्सक्यूज़ मी", "अलादीन" और अन्य फिल्मों में अभिनय किया है।

इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा एक साथ की जा रही है, जिसमें विभिन्न एजेंसियों द्वारा कई सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप्स पर हालिया कार्रवाई के बाद कई अन्य बॉलीवुड कलाकार भी रडार पर हैं। यहां तक ​​​​कि पिछले कुछ हफ्तों में ऐप के कुछ प्रमोटरों को गिरफ्तार भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Nagpur Crime: सीबीआई का कर्मचारी बनकर 20 लाख ठगने की थी तैयारी, असली CBI ने बिगाड़ दिया पूरा खेल!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।