Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तो टूट जाएगा महा विकास अघाड़ी', मुंबई BJP प्रमुख ने बताया कहां है कांग्रेस-शिवसेना और NCP की नजर

विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर महाराष्ट्र में सिसासी बयान तेज हो गए हैं। पक्ष-विपक्ष दोनों एक दूसरे को घेरने का कोई भी मौका नहीं गंवा रहे हैं। इसी बीच मुंबई बीजेपी चीफ आशीष शेलार ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि चुनाव के बाद महा विकास अघाड़ी गठबंधन टूट जाएगा। अपने दावे को लेकर शेलार ने कई कारण भी बताए हैं।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 25 Aug 2024 09:22 AM (IST)
Hero Image
महा विकास अघाड़ी की समाप्ति की तारीख पास है- आशीष शेलार

एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन (महा विकास अघाड़ी) पर निशाना साधते हुए मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि महा विकास अघाड़ी के खत्म होने की तारीख पास आ गई है। शेलार का कहना है कि यह गठबंधन विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे के मुद्दे पर टूट जाएगा।

शेलार ने यह भी कहा कि चुनाव के बाद एमवीए टूट जाएगा क्योंकि तीनों पार्टियों (कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी-SP) की नजह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है।

महा विकास अघाड़ी की समाप्ति की तारीख पास

मुंबई बीजेपी चीफ ने कहा, "महा विकास अघाड़ी की समाप्ति की तारीख पास है। सबसे अधिक संभावना है कि गठबंधन सीट बंटवारे के मुद्दे पर टूट जाएगा और अगर किसी तरह वे सीट बंटवारे के जरिए इसे बनाए रखते हैं, तो यह निश्चित बात है कि चुनाव के तुरंत बाद यह टूट जाएगा क्योंकि तीनों दल सीएम पद चाहते हैं।"

राजनीतिक साजिश की जांच होनी चाहिए

इसके अलावा, बदलापुर की घटना पर बोलते हुए आशीष शेलार ने कहा कि संगठित विरोध में राजनीतिक साजिश की भी जांच होनी चाहिए। दरअसल, दो नाबालिग बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के विरोध में शनिवार को विपक्ष ने प्रदर्शन किया था।

बदलापुर की घटना पर एसआईटी का दायरा बढ़ाया जाए

उन्होंने कहा, हम गृह मंत्री और मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हैं कि बदलापुर की घटना पर एसआईटी का दायरा बढ़ाया जाए और संगठित और सुनियोजित विरोध में राजनीतिक साजिश की भी जांच की जाए। हम माता-पिता और उनके पड़ोसियों के गुस्से को समझ सकते हैं लेकिन राजनीतिक लोग क्या योजना बना रहे थे, इसकी भी जांच होनी चाहिए।

उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने प्रदर्शन किया

इससे पहले, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बदलापुर की घटना के खिलाफ मुंबई में विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं, बदलापुर की घटना के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) प्रमुख शरद पवार ने महा विकास अघाड़ी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ काली पट्टी बांधकर पुणे में विरोध-प्रदर्शन किया।

सरकार असंवेदनशील है- पवार

पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की खबर न आती हो। सरकार को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। सरकार कह रही है कि विपक्ष राजनीति कर रहा है, इसे राजनीति कहना दिखाता है कि सरकार कितनी असंवेदनशील है।

ये भी पढ़ें: 'लड़कियों को हाथ लगाने वालों को नपुंसक बना दो', बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले पर भड़के अजित पवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर