Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai BMW Hit And Run मामले में आरोपी के पिता पर कार्रवाई, एकनाथ शिंदे ने राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता पद से हटाया

Mumbai BMW Hit And Run मुंबई में बीएमडब्ल्यू कार से एक महिला को शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह ने कुचल दिया था। इस घटना के बाद अब राजेश शाह पर भी महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कार्रवाई की है और राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता पद से हटा दिया है। बता दें कि मिहिर शाह ने अपना गुनाह मान लिया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 10 Jul 2024 02:05 PM (IST)
Hero Image
CM एकनाथ शिंदे ने हिट एंड रन मामले में की कार्रवाई (फोटो- X)

ऑनलाइन डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले के आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता पद से हटा दिया गया है। मिहिर शाह हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी हैं, जिसके परिणामस्वरूप 45 वर्षीय महिला कावेरी नखवा की मौत हो गई थी।

— Shivsena - शिवसेना (@Shivsenaofc) July 10, 2024

मिहिर शाह ने कबूल किया जुर्म

बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले का मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने अपने गुनाह कबूल कर लिया है। उसने पुलिस को बताया कि वर्ली में रविवार को जब हादसा हुआ, तब वह गाड़ी ड्राइव कर रहा था।

हालांकि उसने शराब के नशे में होने से इनकार किया है। मिहिर ने वर्ली में स्कूटी सवार दंपति प्रदीप नखवा और कावेरी नखवा को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में उसके साथ उसका ड्राइवर राजर्षि बिदावत भी था। दोनों टक्कर के बाद भागे और बोनट में फंसी कावेरी 10 मीटर तक कार के साथ घिसटती रही।

ऐसे किया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार

मिहिर शाह घटना को अंजाम देने के बाद अपने दोस्त के साथ मुंबई से करीब 65 किलोमीटर दूर विरार आ गया था। मंगलवार सुबह, उसके दोस्त ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया। जिसके बाद पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और फिर मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में मिहिर शाह की मां और बहनों समेत कुल 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

अब आरोपी के पास से नहीं मिलेगी एल्कोहन- प्रदीप नखवा

हिट एंड रन मामले में मिहिर शाह की गिरफ्तार के बाद प्रदीप नखवा ने दावा किया कि वह तीन दिन बाद पकड़ा गया और अब उसके शरीर से एल्कोहल नहीं मिलेगा। इसका क्या मतलब है? अगर वह शराबी नहीं था, अगर उसने ड्रग्स नहीं लिया था, तो वह छिप क्यों गया?...वह तीन दिनों तक फरार क्यों था? उसने गाड़ी को बीच सड़क पर छोड़ दिया और भागने से पहले नंबर प्लेट तोड़ दी... अब तीन दिन बाद, उसके शरीर में शराब का कोई निशान नहीं होगा और उसके साथ 20 वकील होंगे।

मिहिर शाह ने जहां पी शराब वहां चला बुलडोजर

मुंबई में वर्ली हिट-एंड-रन मामले में मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने घटना से पहले मिहिर शाह जुहू के जिस बार में गया था वहां बुधवार को बुलडोजर चलाया गया। BMC ने बार के अवैध हिस्से को पूरी तरह से तोड़ दिया है। यह फैसला घटना के बाद बार में हुई छापेमारी के बाद लिया गया।

यह भी पढ़ें- BMW Hit and Run Case: मिहिर शाह ने जिस पब में पी थी शराब, वहां चला BMC का बुलडोजर

यह भी पढ़ें- मुंबई हिट-एंड-रन पीड़िता के पति ने मिहिर शाह की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल, कहा- नेता हमें कूड़े की तरह समझते हैं