Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai Building Collapse: मुंबई के विक्रोली में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा गिरने से दो लोगों की मौत

Mumbai Building Collapse मुंबई में एक निर्माणाधीन इमारत के स्लैब और पैरापेट का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति और 10 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। नगर निगम के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक दमकल कर्मी सूचना मिलने के बाद जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा लटका हुआ है जबकि छज्जे का कुछ हिस्सा गिर गया था।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 10 Jun 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
मुंबई के विक्रोली इलाके में भारी बारिश से हुआ हादसा (प्रतिकात्मक फोटो)

एएनआई, मुंबई (महाराष्ट्र)। मुंबई से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। यह हादसा मुंबई के विक्रोली इलाके की है। इस इलाके में पांच मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। नगर निगम के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रविवार रात 11 बजकर 10 मिनट पर विक्रोली इलाके के कैलाश बिजनेस पार्क में हुई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों के अनुसार, घटनास्थल पर पहुंचने पर अधिकारियों ने पाया कि पैरापेट (लोहे की बीम) और स्लैब का कुछ हिस्सा गिर गया था, जबकि निर्माणाधीन इमारत के कुछ हिस्से लट रहे थे। उन्होंने कहा, "फायरमैन ने खतरे में लटके ढांचे को हटा दिया।"

इससे पहले भी हुआ था हादसा 

अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग के पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति (38) और 10 वर्षीय एक लड़के को राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इससे पहले पांच जून को यहां माहिम इलाके में एक मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हुआ था।

यह भी पढ़ें- PM Modi: 'राजनीतिक हवा बदली हुई दिख रही है', विदेशी मीडिया ने कुछ यूं किया मोदी 3.0 शपथ ग्रहण समारोह को कवर