Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: पुलिस ने नकली ग्राहक बनकर देह व्यापार रैकेट का किया पर्दाफाश, महिला कास्टिंग डायरेक्टर गिरफ्तार

देह व्यापार चलाने और ग्राहकों को मॉडलों की सप्लाई करने के मामले में दिंडोशी पुलिस ने 27 वर्षीय महिला कास्टिंग डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। यह फिल्मों की कास्टिंग डायरेक्टर हैं और ओशिवारा के आराधना अपार्टमेंट में रहती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 16 Apr 2023 02:16 PM (IST)
Hero Image
Mumbai: पुलिस ने नकली ग्राहक बनकर देह व्यापार रैकेट का किया पर्दाफाश

मुंबई, जागरण डेस्क। देह व्यापार चलाने और ग्राहकों को मॉडलों की सप्लाई करने के मामले में दिंडोशी पुलिस ने 27 वर्षीय महिला कास्टिंग डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। सोशल सर्विस ब्रांच ने इस मामले की पूरी जांच की और सबूत के तौर पर घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया। बता दें कि सोशल सर्विस ब्रांच ने इस अभियान में दो मॉडल्स को बचाया और उन्हें पुनर्वास केंद्र भेज दिया है।

फिल्मों की कास्टिंग डायरेक्टर हैं आरती मित्तल

आरोपी की पहचान आरती हरिश्चंद्र मित्तल के रूप में हुई है। यह फिल्मों की कास्टिंग डायरेक्टर हैं और ओशिवारा के आराधना अपार्टमेंट में रहती हैं। पुलिस ने बताया कि आरती अगल-अलग प्रोजेक्ट्स के लिए मॉडल्स से मिलती थी और उन्हें अच्छे पैसे की पेशकश कर अपने झांसे में फंसा लेती थी। बता दें कि मित्तल एक अभिनेत्री और कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुकी थी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस इंस्पेक्टर मनोज सुतार को गुप्त सूचना मिली थी कि मित्तल देह व्यापार का धंधा चला रही है। इस गुप्त सूचना के आधार पर पीआई सुतार ने एक टीम बनाई और खुद ग्राहक बनकर कास्टिंग डायरेक्टर आरती मित्तल से बात की। सुतार ने अपने दोस्तों के लिए आरती से दो मॉडल्स की डिमांड की। आरती ने इसके लिए 60 हजार रुपये मांगे।

रंगे हाथ पकड़ा आरती को

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरती मित्तल ने पीआई सुतार को फोन में दोनों मॉडल्स की तस्वीरें भेजी और कहा कि दोनों मॉडल्स या तो जुहू या गोरेगांव स्थित होटलों में आएंगे। सुतार ने गोरेगांव के एक होटल में दो कमरे बुक कराए और दो नकली ग्राहकों को होटल भेजा। मित्तल अपने दो मॉडल्स के साथ होटल पहुंची और उन्हें कंडोम पकड़ाया। आरती की सारी हरकतें स्पाई कैमरे में रिकॉर्ड हो रही थी।

इसी बीच सोशल सर्विस ब्रांच ने होटल में छापा मारा और आरती को रंगे-हाथ पकड़ लिया। दिंडोशी पुलिस को इसकी सूचना दी गई और प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी मित्तल को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान मॉडल्स ने पुलिस को बताया कि मित्तल ने हर एक को 15 हजार रुपये देने का वादा किया था।

क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया गया केस

दिंडोशी पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमने फिल्म इंडस्ट्री में देह व्यापार का रैकेट चलाने और पैसे कमाने के लिए ग्राहकों को मॉडल की सप्लाई करने के कथित आरोपी को गिरफ्तार किया है। हमने आरती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 370 के तहत मामला दर्ज कर दिया है। आगे की जांच के लिए मामला यूनिट 11 क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें