Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी को भारी पड़ी सलमान खान से दोस्ती, क्या था लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मकसद? पढ़ें कत्ल के पीछे की Inside Story

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को लेकर क्राइम ब्रांच लगातार जांच में जुटी है। अब क्राइम ब्रांच ने एक और खुलासा किया है। मुंबई पुलिस की जांच से पता चलता है कि सिद्दीकी की हत्या के पीछे का मकसद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ उनका करीबी संबंध था जो काला हिरण शिकार मामले के बाद से बिश्नोई गिरोह की हिट लिस्ट में हैं।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सलमान खान से दोस्ती पड़ी भारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से सलमान खान, काला हिरण और लॉरेंस बिश्नोई, तीनों नाम चर्चा में हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच लगातार हत्या को लेकर जांच में जुटी है। मिड-डे के मुताबिक, अब क्राइम ब्रांच ने एक और खुलासा किया है।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने मिड-डे से पुष्टि की है कि सिद्दीकी की हत्या के पीछे का मकसद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ उनका करीबी संबंध था, जो काला हिरण शिकार मामले के बाद से बिश्नोई गिरोह की हिट लिस्ट में हैं।

सलमान खान के करीबी लोगों के लिए एक बड़ा संदेश

सूत्रों के मुताबिक, सिद्दीकी की हत्या को बिश्नोई गिरोह की ओर से सलमान खान के करीबी लोगों के लिए एक संदेश के रूप में देखा जा रहा है, खासकर उन लोगों के लिए जो उन्हें भावनात्मक या वित्तीय सहयोग की पेशकश कर रहे हैं। एक अधिकारी ने पुष्टि की कि हाल ही में इसी साल सितंबर में कनाडा में पंजाबी गायक एपी ढिल्लों के घर के बाहर हुई गोलीबारी, जिसकी जिम्मेदारी बिश्नोई गिरोह ने ली थी, ये भी एक चेतावनी थी। ढिल्लों ने सलमान खान के साथ एक मुफ्त संगीत वीडियो के लिए सहयोग किया था।

 'बिश्नोई गिरोह की तरफ है इशारा'

अधिकारियों ने आगे कहा, सलमान खान की गोलीबारी मामले और अब एक राजनीतिक नेता की हत्या में हमारी जांच बिश्नोई गिरोह की ओर इशारा करती है। हमारा मानना ​​​​है कि गिरोह उनके करीबी हर व्यक्ति को निशाना बना रहा है।

मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कई मैराथन बैठकें कीं, जिससे पुलिस सकते में आ गई,उन्हें इस बात का कोई पूर्व संकेत नहीं था कि वह बिश्नोई गिरोह का निशाना हो सकते हैं।

एक्टर से जुड़े लोगों की निकालेंगे डिटेल्स

सूत्रों ने यह भी खुलासा किया है कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा, आतंकवाद विरोधी सेल, विशेष शाखा और आपराधिक खुफिया इकाई (सीआईयू) को भविष्य में हमलों को रोकने के लिए सलमान खान से जुड़े सभी लोगों के बारे में डिटेल्स इकट्ठा करने का काम सौंपा गया है।

9 मिमी पिस्तौल कहां से आई?

अपराध शाखा को उन मार्गों की पहचान करने का भी निर्देश दिया गया है जिनके माध्यम से मुंबई में हथियारों की तस्करी की जा रही है, विशेष रूप से अपराधी सिद्दीकी की हत्या में इस्तेमाल की गई 9 मिमी पिस्तौल कहां से आई, उन्होंने कहा, सभी आवश्यक सुधारात्मक उपाय किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: टाइट सिक्योरिटी के साथ Baba Siddique को आखिरी विदाई देने पहुंचे Salman Khan, आंखों में दिखा दर्द

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें