Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai Fire: गोरेगांव की बहुमंजिला इमारत के पेंटहाउस में लगी भीषण आग, मौके पर मुंबई फायर ब्रिगेड

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव इलाके में बुधवार की शाम एक ऊंची इमारत में भीषण आग लग गई। बता दें कि यह घटना गोरेगांव पश्चिम के महेश नगर इलाके में स्थित अनमोल प्राइड बिल्डिंग में शाम तकरीबन छह बजकर 11 मिनट पर हुई। जिसके तत्काल बाद मुंबई फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
गोरेगांव की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग (फोटो: निमेश दवे)

मिड डे, मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव इलाके में बुधवार की शाम एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों के मुताबिक, गोरेगांव पश्चिम की एक बहुमंजिला इमारत के पेंटहाउस में भीषण आग लग गई।

बता दें कि यह घटना गोरेगांव पश्चिम के महेश नगर इलाके में स्थित अनमोल प्राइड बिल्डिंग में शाम तकरीबन छह बजकर 11 मिनट पर हुई। जिसके तत्काल बाद मुंबई फायर ब्रिगेड (MFB) मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया।

आग पर काबू पाने की कोशिश तेज

बकौल रिपोर्ट, दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। मुंबई फायर ब्रिगेड के अलावा स्थानीय पुलिस और स्थानीय बीएमसी कर्मचारी भी अभियान में शामिल हैं ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सकें।

यह भी पढ़ें: ठाणे में सांप्रदायिक तनाव कायम, अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी; अवैध कब्जों पर चल रहा बुलडोजर, 19 गिरफ्तार

बीएमसी ने संकेत दिया कि आग 25वीं और 26वीं मंजिल तक ही सीमित है। इसके अतिरिक्त इमारत में किसी भी व्यक्ति के फंसे होने की कोई सूचना नहीं है। साथ ही सभी सुरक्षित हैं। मुंबई फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है और आग बुझाने में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र ATS ने नासिक से एक इंजीनियर को किया गिरफ्तार, ISIS का समर्थन और फंडिंग करने का लगा आरोप

अस्मि इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स में भी आग

वहीं, गोरेगांव पश्चिम स्थित अस्मि इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स से भी भीषण आग की सूचना मिल रही है। मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां पहुंची हैं। बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।