Move to Jagran APP

Mumbai: मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, लोकल ट्रेन पटरी से उतरी; उपनगरीय रेल परिचालन प्रभावित

मुंबई में लोकल ट्रेन पटरी (Mumbai Local Train Derails) से उतर गई जिससे बड़ा हादसा टल गया। हादसा सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर उस दौरान हुआ जब लोकल ट्रेन कार शेड में प्रवेश कर रही थी। इसी बीच एक क्रॉसिंग पॉइंट पर लोकल ट्रेन का एक पहिया पटरी से उतर गया।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 04 Oct 2023 02:08 PM (IST)
Hero Image
मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर टला बड़ा हादसा (Image: Representative)
पीटीआई, मुंबई। मुंबई सेंट्रल स्टेशन में एक बड़ा हादसा होते-होते टला। बुधवार (4 अक्टूबर) को मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर एक खाली लोकल ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस हादसे से उपनगरीय ट्रेन परिचालन बाधित हो गया है। पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

हादसा सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर उस दौरान हुआ जब लोकल ट्रेन कार शेड में प्रवेश कर रही थी। इसी बीच एक क्रॉसिंग पॉइंट पर लोकल ट्रेन का एक पहिया पटरी से उतर गया। कुछ यात्रियों के अनुसार, घटना के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ, क्योंकि चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल स्टेशनों के बीच ट्रेनों की बंचिंग हो गई थी।

20 मिनट तक करती रही इंतजार, नहीं आई कोई ट्रेन

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, एक यात्री ने दावा किया कि वह दादर स्टेशन पर 20 मिनट से अधिक समय तक इंतजार करती रही, लेकिन कोई ट्रेन नहीं आई। इस बीच कोई उचित घोषणा भी नहीं की गई।

बता दे कि एक हफ्ते से भी कम समय में मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में ट्रेन के पटरी से उतरने की यह लगातार दूसरी घटना है। शनिवार (30 सितंबर) दोपहर मुंबई से सटे रायगढ़ जिले में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिससे पनवेल-वसई मार्ग पर परिचालन बाधित हो गया। राहत की बात यह रही की इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ।

यह भी पढ़े: Maharashtra: 13 साल की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करता था म्यूजिक टीचर, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह भी पढ़े: Nanded Deaths: डीन से शौचालय साफ करवाने वाले शिवसेना MP हेमंत पाटिल के खिलाफ केस दर्ज, सीएम के करीबी हैं सांसद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।