Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai News: डिवाइडर से टकराने के बाद कार में लगी आग, दो भाइयों की मौत; तीन लोगों की हालत गंभीर

Mumbai News मुंबई में एक कार के डिवाइडर से टकराते ही आग लग गई जिसमें दो भाइयों की मौत हो गई। इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल है जिसमें से एक शख्स 60-70 प्रतिशत झुलस चुका है। मौके पर पुलिस और अग्निशमन टीम ने पहुंचकर कार सवारों को रेस्क्यू किया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 11:49 AM (IST)
Hero Image
कार में आग लगने से दो भाइयों की मौत

मुंबई, पीटीआई। मुंबई में सुबह एक चलती कार में अचानक आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, कार में लगी आग की चपेट में आने से दो भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पार्टी से लौट रहे थे पांच दोस्त

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब चार बजे माटुंगा इलाके में बी ए रोड पर हुई। दरअसल, पांच लोग पार्टी से वापस घर लौट रहे थे, तभी उनकी सीएनजी कार एक सड़क डिवाइडर से टकरा गई। एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि टकराने के बाद कार में अचानक आग लग गई और उसमें बैठे लोगों को वाहन से बाहर निकलने का समय नहीं मिला।

दो भाइयों की मौत

घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने अग्निशमन और पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी दी। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही टीम घटनास्थल पर पहुंची। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रेम वाघेला (18) और अजय वाघेला (20) के तौर पर की गई है। सायन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि कार सवार सभी लोग उपनगरीय मानखुर्द के रहने वाले थे। उन्होंने कहा, "सभी एक पार्टी से वापसी होने के बाद घूमने के लिए दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव की ओर जा रहे थे।"

दरवाजा जाम होने की वजह से फंसे रहे यात्री

अधिकारी ने बताया कि घटना के दौरान कार के बाईं ओर के दोनों दरवाजों का लॉक जाम हो गया, जिसकी वजह से कार में बैठे लोग बाहर नहीं निकल पाए। अग्निशमन अधिकारी ने बताया है कि कार में सवार हर्ष कदम, जिनकी उम्र 20 साल है, वो लगभग 60 से 70 प्रतिशत तक जल गए, जबकि अन्य सवार हितेश भोईर (25) और चालक कुणाल अत्तार (25) भी गंभीर रूप से झुलस गए हैं। फिलहाल, सभी का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घायलों को अस्पताल में किया भर्ती

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने आग बुझाई और घायल लोगों को सायन अस्पताल पहुंचाया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह एक सीएनजी कार थी और जैसे ही यह सड़क के डिवाइडर से टकराई, इसमें आग लग गई। अधिकारी ने कहा, "प्राथमिक सूचना के आधार पर, हमने दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज कर ली है। मामले में आगे की जांच जारी है।"

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह से 371 मीट्रिक टन सुपारी जब्त, 32 करोड़ रुपये आंकी गई कीमत

यह भी पढ़ें: Maharashtra Lift collapse: ठाणे में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरी, सात मजदूरों की मौत; कई घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर