Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: रैली के दौरान दो गुटों में झड़प, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात; अब तक 6 लोग गिरफ्तार

रविवार रात करीब 10.30 बजे इलाके में तनाव हो गया तीन कारों और कई मोटरसाइकिलों पर सवार 10 से 12 लोगों का एक समूह मीरा भयंदर पुलिस क्षेत्राधिकार के तहत नया नगर से एक रैली निकाल रहा था और भगवान राम की स्तुति में नारे लगा रहा था इसी बीच रविवार रात करीब 10.30 बजे दो गुटों में झड़प हो गई। फिलहाल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Mon, 22 Jan 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
दो गुटों के बीच झड़प के बाद बढ़ा तनाव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, मुंबई। मुंबई के बाहरी इलाके में एक वाहन रैली के दौरान दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई। पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस झड़प के बाद छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।

रैली के दौरान हुई झड़प

रविवार रात करीब 10.30 बजे इलाके में तनाव हो गया, तीन कारों और कई मोटरसाइकिलों पर सवार 10 से 12 लोगों का एक समूह मीरा भयंदर पुलिस क्षेत्राधिकार के तहत नया नगर से एक रैली निकाल रहा था और भगवान राम की स्तुति में नारे लगा रहा था, इसी बीच रविवार रात करीब 10.30 बजे इलाके में तनाव बढ़ गया। दरअसल, यह रैली अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में निकाली गई थी।  

भारी पुलिस बल की तैनाती

पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप किया और हमलावरों को तितर-बितर कर दिया गया। अधिकारी ने कहा कि किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई थी। उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस कर्मियों के अलावा, दंगा नियंत्रण पुलिस (आरसीपी) की एक प्लाटून भी तैनात की गई थी।

यह भी पढ़ें: Mumbai: उद्घाटन के 9 दिनों के भीतर ही अटल सेतु पर पहली दुर्घटना, डिवाइडर से टकराकर पलटी कार; ड्राइवर सहित सभी सुरक्षित

नियंत्रण में है स्थिति

अधिकारी ने कहा, "नया नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक शिकायत के आधार पर, हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अब तक छह लोगों को हिरासत में लिया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। अधिकारी ने बताया कि इलाके में स्थिति नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या या नासिक... कहां जाएंगे उद्धव ठाकरे? मिलने का नहीं दिया समय तो स्पीड पोस्ट से पहुंचा प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर