Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल, लोकल से लेकर सड़क तक पानी-पानी; 36 उड़ानें रद्द

मुंबई और उसके उपनगरों में रविवार को भारी बारिश हुई जिससे विमान परिचालन बाधित हुआ और शहर के कई हिस्सों में सड़कें जलमग्न हो गईं। खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन दो बार संक्षिप्त अवधि के लिए रोका गया। शाम चार बजे तक कम से कम 15 उड़ानों का नजदीकी हवाई अड्डों की ओर मार्ग परिवर्तित कर दिया गया।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Mon, 22 Jul 2024 05:26 AM (IST)
Hero Image
मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में रविवार शाम आठ बजे तक 12 घंटे में 100 मिमी से अधिक वर्षा हुई।

पीटीआई, मुंबई। मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में रविवार शाम आठ बजे तक 12 घंटे में 100 मिमी से अधिक वर्षा हुई। इससे कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं, उड़ानों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा और दादर तथा माटुंगा स्टेशन के बीच मध्य रेलवे खंड पर जलभराव के कारण लोकल ट्रेन यातायात प्रभावित हो गया।

भारी बारिश का उड़ानों पर भी पड़ा असर

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई शहर में सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे के बीच 101 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 121 मिमी और 113 मिमी वर्षा हुई। शहर में रुक-रुककर हो रही भारी वर्षा के बीच मुंबई हवाई अड्डे पर कुल 36 उड़ानें रद कर दी गईं और एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा द्वारा संचालित उड़ानों सहित 15 उड़ानों का शाम चार बजे तक नजदीकी हवाई अड्डों की ओर मार्ग परिवर्तित कर दिया गया।

लोकल ट्रेनें देरी से चलीं

सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश के कारण हवाई अड्डा संचालक को दिन में दो बार रनवे परिचालन स्थगित करना पड़ा-एक बार दोपहर 12.12 बजे आठ मिनट के लिए तथा दूसरी बार एक बजे से 1.15 बजे तक के लिए। मानखुर्द, पनवेल और कुर्ला स्टेशन के पास जलभराव के कारण हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं 15 से 20 मिनट तक विलंबित हुईं, जबकि पश्चिमी रेलवे खंड पर सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहीं।