Move to Jagran APP

Video: एसी कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहे 3 यात्रियों की बदतमीजी, TT ने फाइन भरने को कहा तो कर दी मारपीट

गुरुवार को चर्चगेट-विरार फास्ट वातानुकूलित (एसी) लोकल ट्रेन में एक यात्री के व्यवहार से अफरा-तफरी मच गई। यात्री ने रेलवे टीटीई के साथ मारपीट की जिसकी वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। दरअसल मुंबई में भीड़भाड़ वाली उपनगरीय ट्रेनों में अपनी ड्यूटी करते समय टिकट जांचकर्ताओं के साथ यात्री ने मारपीट की है। आरोप है कि यात्री जनरल कोच का टिकट लेकर एसी कोच में चढ़ गया था।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 17 Aug 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
एसी कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहे 3 यात्रियों की बदतमीजी (Image: X/@geopolimics)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के लोकल ट्रेन में बिना टिकट के यात्री कर रहे यात्रियों ने टिकट चेकर के साथ मारपीट कर दी। इसका वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, अपनी ड्यूटी के दौरान टीटी ने यात्रियों से टिकट मांगा।

टिकट न होने पर टीटी ने उन्हें जुर्माना देने को कहा तो यात्रियों ने बहस करना शुरू कर दिया। बात मारपीट तक बढ़ गई। घटना की सूचना मिलते ही अगले स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस बल मौके पर पहुंची। आरोपियों को ट्रेन से बाहर निकाला गया और रेलवे टीटी से माफी भी मांगने को कहा। 

15 अगस्त को चर्चगेट-विरार फास्ट एसी लोकल ट्रेन में हुई घटना

घटना 15 अगस्त की चर्चगेट-विरार फास्ट वातानुकूलित (एसी) लोकल ट्रेन में हुई। सूत्रों के अनुसार, चीफ टिकट इंस्पेक्टर जसबीर सिंह टिकट जांच कर रहे थे, तभी उन्होंने लोकल ट्रेन में फर्स्ट क्लास के टिकट के साथ यात्रा कर रहे तीन यात्रियों को पकड़ा। सिंह ने यात्रियों से रेलवे नियमों के अनुसार जुर्माना भरने को कहा। इस दौरान, उसी ट्रेन में एक अन्य यात्री अनिकेत भोसले ने सिंह के साथ बहस करना शुरू कर दिया। ये बहस मारपीट में बदल गई और टीटी के साथ तीनों यात्रियों ने जमकर मारपीट की। इस दौरान टीटी का शर्ट भी फट गया। 

टीटी से मांगी माफी

जब ट्रेन बोरीवली पहुंची, तो सिंह ने भोसले से उतरने का अनुरोध किया, लेकिन भोसले ने इनकार कर दिया। उन्होंने कथित तौर पर सिंह के साथ दुर्व्यवहार किया और उनसे मारपीट की। इस दौरान एक यात्री ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। घटना के बाद, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज की गई। भोसले ने अपनी गलती स्वीकार कर ली, जसबीर सिंह को 1,500 रुपये का भुगतान किया।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Ladki Bahini Yojana: महाराष्ट्र में आज शुरू होगी लड़की बहिन योजना, पढ़िए किसे क्या मिलेगा

यह भी पढ़ें: Mumbai Video: अटल सेतु से कूदकर महिला कर रही थी आत्महत्या की कोशिश, कैब ड्राइवर और पुलिस ने फुर्ती दिखाकर बचाया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।