Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टॉक ब्रोकर केतन पारेख के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस, 2.17 करोड़ की धोखाधड़ी का लगा आरोप

स्टॉक ब्रोकर केतन पारेख और एक महिला के खिलाफ मुंबई की वर्सोवा पुलिस ने केस दर्ज किया है। इन पर अंधेरी के रहने वाले एक शेयर बाजार निवेशक से 2.17 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। वर्सोवा पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
केतन पारेख के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज। (सांकेतिक फोटो)

एएनआई, मुंबई। स्टॉक ब्रोकर केतन पारेख और एक महिला के खिलाफ मुंबई की वर्सोवा पुलिस ने केस दर्ज किया है। इन पर अंधेरी के रहने वाले एक शेयर बाजार निवेशक से 2.17 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें: 18वीं किस्त का मिलेगा लाभ या नहीं, बेनिफिशियरी लिस्ट में चेक करें अपना नाम

वर्सोवा पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है।

यह है पूरा मामला

एफआईआर के मुताबिक अंधेरी पश्चिम में रहने वाले शेयर बाजार निवेशक की महिला से पहली मुलाकात 2015 में हुई थी। इसके बाद 2020 में बांद्रा स्थित एक फाइव स्टार होटल में उसने केतन पारेख से परिचय करवाया। महिला ने पारेख को तीन कंपनियों का स्टॉक ऑपरेटर बताया। इसके बाद महिला ने 2021 में अच्छे लाभ का लालच दिया और शिकायतकर्ता को पारेख के माध्यम से निवेश करने की सलाह दी।

2021 में शिकायतकर्ता ने 'सीकोस्ट' कंपनी में निवेश की खातिर 55 लाख रुपये की रकम दी। इसके बाद बैंक खाते में 71.85 लाख रुपये की रकम जमा करवाई। शिकायतकर्ता का आरोप है कि महिला ने इस रकम से रेंज रोवर खरीदी।

यह भी पढ़ें: रोज नए रिकॉर्ड के साथ खुल रहा बाजार, आज भी नए- ऑल टाइम हाई पर पहुंचा सेंसेक्स

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें