Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सड़क पर चलते समय रहे सतर्क! ट्रक से उछलकर बाहर आया लोहे का सामान; पैदल चल रहे शख्स के सिर पर जा गिरा; मौत

सड़क पर पैदल चलते समय सावधानी बरतनी काफी जरूरत है। दरअसल मुंबई के बांद्रा के टर्नर रोड पर एक ट्रक से लोहे का सामान उछलकर एक होटल व्यवसायी विजय असरानी के सिर पर जा गिरा जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना सुबह रविवार करीब 3-3.30 बजे हुआ। पुलिस के अनुसार असरानी अपने बुजुर्ग माता-पिता का एकमात्र भरण-पोषण करने वाले थे।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 25 Jun 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
मुंबई के बांद्रा में पैदल जा रहे होटल व्यवसायी की मौत (Image: File)

ऑनलाइन डेस्क, मुंबई। मुंबई के बांद्रा के टर्नर रोड के एक होटल व्यवसायी विजय असरानी की रविवार सुबह सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। 40 वर्षीय विजय के सिर पर लोहे कि निहाई गिर गई जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने विजय के दोस्तों को हादसे की सूचना दी। पुलिस के मुताबिक, विजय हर दिन अपना काम खत्म करते टहलने के लिए सड़क पर निकल जाते थे।

टहलने के लिए निकले, मौके पर हुई मौत

रविवार सुबह करीब 3-3.30 बजे वह टहलने के लिए निकले और उसी दौरान सड़क निर्माण के लिए सामग्री ले जा रहा ट्रक एक उभरी हुई पेड़ की शाखा से टकरा गया, जिससे उसके लोहे के सामान के चारों ओर बंधी रस्सी टूट गई। चालक ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक सड़क किनारे लगी रेलिंग से टकराया और फिर एक पेड़ से टकराया, जिससे ट्रक का एंविल उछलकर बाहर आ गया। यही एंविल सीधे जाकर विजय के सिर पर लग गई और उनकी मौत हो गई। 

बुजुर्ग माता-पिता का एकमात्र भरण-पोषण करने वाले थे असरानी

पुलिस के अनुसार, असरानी अपने बुजुर्ग माता-पिता का एकमात्र भरण-पोषण करने वाले थे, जो दुर्घटनास्थल से करीब 150 मीटर की दूरी पर उनके साथ रहते थे। 49 वर्षीय ट्रक चालक मंजूर आलम अंसारी को पुलिस ने पकड़ लिया है। ट्रक चालक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (तेज गति से गाड़ी चलाना) और 304 (ए) (लापरवाही के कारण मौत का कारण बनना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रक चालक अंसारी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उसके रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, ताकि पता लगाया जा सके कि वह शराब के नशे में गाड़ी चला रहा था या नहीं।

यह भी पढ़ें: Pune Porsche Accident: 'हादसा गंभीर है, लेकिन...' आरोपी किशोर की जमानत पर हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

यह भी पढे़ं: Bomb Threat: 'शौचालय में रखा है बम' नागपुर एयरपोर्ट को 24 घंटे में दूसरी बार मिली धमकी, जांच करने पहुंचे अधिकारी तो...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें