Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tinder की मोहब्बत पड़ी भारी, महिला के साथ शख्स ने कर दी 8 लाख से अधिक की धोखाधड़ी

डेटिंग ऐप पर मिले एक व्यक्ति ने दक्षिण मुंबई की 58 वर्षीय एक महिला के साथ 8.25 लाख रुपये की धोखाधड़ी की।अधिकारी ने एफआईआर के हवाले से बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर एक होटल में महिला से मुलाकात की और उसके सामने लिव-इन रिलेशनशिप में रहने और सबकुछ ठीक होने पर शादी का प्रस्ताव रखा। पुलिस ने सोमवार को आरोपी सुधीर आलोक धर के खिलाफ मामला दर्ज किया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
महिला के साथ शख्स ने कर दी 8 लाख से अधिक की धोखाधड़ी (Image: Representative)

पीटीआई, मुंबई। डेटिंग ऐप पर मिले एक व्यक्ति ने दक्षिण मुंबई की 58 वर्षीय एक महिला के साथ 8.25 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को आरोपी सुधीर आलोक धर नामक व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सेवानिवृत्त महिला कोलाबा में रहती है और पिछले साल अगस्त में टिंडर के जरिए आलोक से मिली और दोनों के नंबर एक्सचेंज हुए और बातचीत शुरू हो गई। अधिकारी ने एफआईआर के हवाले से बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर एक होटल में महिला से मुलाकात की और उसके सामने लिव-इन रिलेशनशिप में रहने और सबकुछ ठीक होने पर शादी का प्रस्ताव रखा।

होटल में रह रहा था आरोपी

आलोक ने महिला को बताया था कि वह एक होटल में रह रहा है क्योंकि उसके घर का काम चल रहा है। शख्स ने बताया कि उसका मछली पालन का व्यवसाय था। आरोपी ने दावा किया कि उसने सिंगापुर और वियतनाम को मछली निर्यात की और अच्छा मुनाफा कमाया और महिला से पूछा कि क्या वह उसके व्यवसाय में निवेश करना चाहती है।

महिला ने आरोपी के बैंक खाते में 25,000 रुपये ट्रांसफर किए और उसने फिर से उससे 20,000 रुपये की मांग की। आरोपी ने अलग-अलग मौकों पर पीड़िता से पैसे की मांग की और उसने अपने गहने गिरवी रखकर और अपने भाई से उधार लेकर उसे पैसे दिए।

ऐसे लगाया चूना

आरोपी ने 60 दिनों के भीतर लाभ के साथ पैसे वापस करने का वादा किया और जब वह ऐसा करने में विफल रहा, तो महिला को महसूस हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। आलोक ने शिकायतकर्ता को 3 जनवरी को 10 लाख रुपये का चेक दिया, लेकिन जब वह बाउंस हो गया, तो उसने शिकायत दर्ज करने का फैसला किया और उसकी सच्चाई सामने आ गई।

यह भी पढ़ें: Thane News: सड़क हादसे में युवक समेत 5 लोगों की मौत, परिजनों को बीमा कंपनी से 1.35 करोड़ रुपये का मुआवजा

यह भी पढ़ें:  Maratha Reservation: मनोज जरांगे मामले में एसआईटी से होगी जांच, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बताया था जान का खतरा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें