Move to Jagran APP

Nanded Deaths: डीन से शौचालय साफ करवाने वाले शिवसेना MP हेमंत पाटिल के खिलाफ केस दर्ज, सीएम के करीबी हैं सांसद

शिवसेना (शिंदे गुट) के सांसद हेमंत पाटिल के खिलाफ नांदेड़ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल मंगलवार को हेमंत पाटिल ने नांदेड़ के सरकारी अस्पताल पहुंचकर अस्पताल की सुविधाओं और साफ-सफाई का जायजा लिया था। इस दौरान गंदा शौचालय देखा तो वो भड़क गए और उन्होंने अस्पताल के डीन से टॉयलेट को साफ करवाया।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 04 Oct 2023 12:21 PM (IST)
Hero Image
वायरल वीडियो में मूत्रालय साफ करते दिखे डीन (फोटो, एक्स)

छत्रपति संभाजीनगर, पीटीआई। शिवसेना (शिंदे गुट) के सांसद हेमंत पाटिल के खिलाफ नांदेड़ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। दरअसल, मंगलवार को हेमंत पाटिल ने नांदेड़ के सरकारी अस्पताल पहुंचकर अस्पताल की सुविधाओं और साफ-सफाई का जायजा लिया था। इस दौरान गंदा शौचालय देखा तो वो भड़क गए और उन्होंने अस्पताल के डीन से टॉयलेट को साफ करवाया।

सांसद पाटिल ने मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक डीन डॉ. श्यामराव वाकोडे से जबरन शौचालय साफ करवाया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। डीन वाकोडे की शिकायत के बाद लोक सेवक को उसके कर्तव्य में बाधा डालने और उसे बदनाम करने के आरोप में पुलिस ने केस दर्ज किया है।

वीडियो में मूत्रालय साफ करते दिखे डीन

हिंगोली से सांसद हेमंत पाटिल ने मंगलवार को डॉ. शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया था। वायरल वीडियो में पाटिल को वाकोडे को झाड़ू सौंपते हुए और उनसे शौचालय और दीवार पर लगे मूत्रालय को साफ करवाते हुए दिखाया गया है।

सीएम एकनाथ शिंदे के काफी करीबी हैं पाटिल

हेमंत पाटिल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के काफी करीबी हैं। उन्होंने कहा, "सरकार करोड़ों रुपये खर्च करती है, लेकिन यहां की स्थिति देखकर मुझे दुख होता है। शौचालयों की महीनों से सफाई नहीं हुई है। अस्पताल के वार्डों में शौचालयों में ताले लगे हुए हैं। शौचालयों में पानी उपलब्ध नहीं है।"

30 सितंबर से अबतक 31 मौतें हो चुकी हैं

बता दें कि मध्य महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के डॉ. शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 30 सितंबर अबतक 48 घंटों में शिशुओं सहित 31 मौतें हो चुकी हैं। सबसे पहले 30 सितंबर के बाद 24 घंटे के अंदर अस्पताल में 12 नवजातों के साथ में 24 मौतों दर्ज की गई थीं। अधिकारियों के मुताबिक, अस्पताल में इसके बाद 7 और मौतें दर्ज की गईं।

ये भी पढ़ें: अजित पवार के मंत्रिमंडल की बैठक में न आने से अफवाहें गर्म, सीएम शिंदे और फडणवीस अचानक दिल्ली रवाना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।