Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nashik News: नासिक में पुलिस की लापरवाही आई सामने, मृत महिला शिवसेना नेता के खिलाफ दर्ज किया मामला

महाराष्ट्र के नासिक जिले में पुलिस ने एक महिला शिवसेना नेता के खिलाफ दो दिन पहले एक आंदोलन में हिस्सा लेने के आरोप में मामला दर्ज किया है। महिला शिवसेना नेता की नवंबर 2023 में मृत्यु हो गई थी। हालांकि गुरुवार को एक अधिकारी ने इसे एक चूक बताया। मंगलवार को शिवसेना (यूबीटी) कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मुंबई-आगरा रोड पर घोटी टोल प्लाजा पर आंदोलन किया था।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के नासिक जिले में पुलिस ने एक मृत महिला शिवसेना नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

पीटीआई, नासिक। महाराष्ट्र के नासिक जिले में पुलिस ने एक महिला शिवसेना नेता के खिलाफ दो दिन पहले एक आंदोलन में हिस्सा लेने के आरोप में मामला दर्ज किया है। महिला शिवसेना नेता की नवंबर 2023 में मृत्यु हो गई थी। हालांकि, गुरुवार को एक अधिकारी ने इसे एक चूक बताया।

घोटी टोल प्लाजा पर शिवसेना (यूबीटी) ने किया आंदोलन

मंगलवार को शिवसेना (यूबीटी) कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मुंबई-आगरा रोड पर घोटी टोल प्लाजा पर आंदोलन किया और कुछ समय के लिए राजमार्ग को बंद कर दिया। उन्होंने मांग की कि सड़क पर गड्ढे ठीक होने तक टोल वसूली बंद की जाए। विरोध प्रदर्शन के बाद घोटी पुलिस ने लोगों के एकत्र होने से संबंधित आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) के पूर्व विधायक निर्मला गावित, वसंत गीते और योगेश घोलप सहित 24 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया।

लापरवाही के मामले में पुलिस ने दिया स्पष्टीकरण

हालांकि, शिवसेना की पूर्व जिला संयोजक मगर का भी नाम एफआईआर में दर्ज है। अविभाजित सेना में विभाजन के बाद उन्होंने शिंदे गुट का साथ दिया था। सोशल मीडिया पर यह गलती वायरल होने के बाद गुरुवार को एक अधिकारी ने स्पष्टीकरण दिया।

अधिकारी ने बताया कि चूंकि कुछ महिलाएं भी आंदोलन में शामिल हुई थीं, इसलिए स्थानीय पुलिस को लगा कि शोभा मगर उनमें से एक है। घोटी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया, "हालांकि, घोटी पुलिस ने अदालत को एक पत्र सौंपा है, जिसमें उल्लेख किया गया है कि उनका नाम मामले से हटा दिया गया है।"