Move to Jagran APP

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी नवनीत राणा, भाजपा से मिला राज्यसभा का आश्वासन

नवनीत राणा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें राज्यसभा की सदस्यता दिलाने का आश्वासन दिया है। यह कहना था नवनीत राणा के पति रवि राणा का। रवि राणा ने कहा कि महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं ने लगातार कहा है कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा जो मुझे लगता है कि उनके लिए उचित है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी नवनीत राणा, भाजपा से मिला राज्यसभा का आश्वासन

 पीटीआई, अमरावती। अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पत्नी नवनीत राणा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें राज्यसभा की सदस्यता का आश्वासन दिया है। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो रहा है। वहीं महाराष्ट्र में चुनाव को लेकर तैयारियां तेजी हो गई हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अगले महीने होने की संभावना

पत्रकारों से बात करते हुए, रवि राणा ने कहा कि उनकी पत्नी और अमरावती से पूर्व लोकसभा सांसद महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करेंगी, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अगले महीने होने की संभावना है। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो रहा है। आगे बोले कि मुझे लगता है कि नवनीत राणा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

रवि राणा ने कहा उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने दिया आश्वासन

रवि राणा ने कहा कि महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं ने लगातार कहा है कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा, जो मुझे लगता है कि उनके लिए उचित है।

2024 के लोकसभा चुनाव में अमरावती (एससी) सीट से हार गईं थीं नवनीत

नवनीत राणा 2024 के लोकसभा चुनाव में अमरावती (एससी) सीट से कांग्रेस के बलवंत वानखड़े से हार गईं थीं। उन्होंने 2019 के आम चुनाव में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में सीट जीती थी और 2024 में भाजपा में शामिल हो गईं।

2019 के चुनाव में निर्दलीय जीतकर नवनीत राणा ने अपना लोहा मनवाया

महाराष्ट्र की चर्चित अमरावती लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा हार गई थीं। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखेड़े ने विजय प्राप्त की। कांटे के मुकाबले में उन्होंने 19731 वोटों से नवनीत राणा को पटखनी दी। इससे पहले 2019 के चुनाव में यहां से निर्दलीय जीतकर नवनीत राणा ने अपना लोहा मनवाया था।

अमरावती लोकसभा सीट की गिनती वीआईपी सीटों में होती है

महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट की गिनती वीआईपी सीटों में होती है। यहां से फिल्म अभिनेत्री नवनीत राणा ने 2019 के चुनाव में निर्दलीय जीतकर सबको चौंका दिया था और पहली बार सांसद बनी थीं। इस बार वह भाजपा के टिकट पर दोबारा से अमरावती से मैदान में थीं।

कांग्रेस ने इंडी गठबंधन के तहत बलवंत वानखेड़े को नवनीत राणा का मुकाबला करने के लिए उतारा था। बलवंत वानखेड़े को कुल 526271 मत प्राप्त हुए, वहीं नवनीत राणा 506540 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें