Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव से पहले NCP का दावा- BJP के 4-5 विधायक राकंपा में होंगे शामिल

एनसीपी के कर्नाटक अध्यक्ष हरि आर ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के चार से पांच विधायक राकांपा के संपर्क में हैं और चुनाव से पहले उनके पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है। (फाइल फोटो)

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 15 Apr 2023 04:15 PM (IST)
Hero Image
NCP का दावा- BJP के 4-5 विधायक राकंपा में होंगे शामिल

मुंबई, एएनआई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में एंट्री मार ली है। एनसीपी आगामी चुनाव में कम से कम 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, दूसरी और पार्टी के राज्य अध्यक्ष हरि आर ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के चार से पांच विधायक राकांपा के संपर्क में हैं और चुनाव से पहले उनके पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है।

शरद पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं संग की बैठक

हरि आर ने कहा कि बेंगलुरु के (पूर्व) मेयर भी जल्द ही हमारी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुंबई में कार्यालय में पार्टी के नेताओं संग बैठक की थी। बता दें कि 2018 के चुनावों के दौरान रांकपा ने कर्नाटक में 14 सीटों पर चुनाव लड़ा था। वहीं, इस बार अब पार्टी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है।

एनसीपी से छिना राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा

कर्नाटक में चुनाव लड़ने का फैसला NCP ने नेशनल पार्टी का दर्जा हासिल करने के लिए उठाया है, क्योंकि हाल ही में चुनाव आयोग ने उनसे यह दर्जा छीन लिया था। इसे लेकर NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि हमें वापस नेशनल पार्टी का दर्जा पाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे।

बीजेपी के हैं 19 विधायक

224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को होगी। कांग्रेस और सहयोगी जद (एस) सहित राज्य में राजनीतिक दल भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सत्तारूढ़ बीजेपी को घेरने की कोशिश के साथ आरोप-प्रत्यारोप में लगे हुए हैं। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटें हैं और वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और उसके सहयोगी जद (एस) के पास 28 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें- Rahul Defamation Case: भिवंडी कोर्ट में मजिस्ट्रेट ने कहा- स्थायी छूट के हकदार हैं राहुल गांधी

शिगगांव से बोम्मई ने भरा नामंकन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आज शिगगांव विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। इस बीच, पार्टी द्वारा उम्मीदवारों के नाम जारी किए जाने के बाद कर्नाटक भाजपा के कई नेताओं की नाराजगी सामने आई। कर्नाटक चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा को एक बड़ा झटका देते हुए, पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी भाजपा द्वारा टिकट से वंचित किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। सा

यह भी पढ़ें- Bihar Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर, अब तक 17 लोगों ने तोड़ा दम; चार दर्जन से अधिक गंभीर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें