Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद पड़े महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर, सुरक्षा जाल की वजह से बाल-बाल बची जान

आदिवासी समुदाय के चुने हुए विधायकों और सांसद के एक समूह ने शुक्रवार को राज्य सरकार के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इसी बीच डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल और विधायक नरहरि झिरवाल महाराष्ट्र की तीसरी मंजिल से शुक्रवार को कूद गए। गनीमत रही कि बिल्डिंग में लगे सुरक्षा जाल की वजह से दोनों बच गए। इस घटना का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 02:27 PM (IST)
Hero Image
मंत्रालय के तीसरी मंजिल से कूदे डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, मुंबई। एनसीपी (अजित पवार गुट) के विधायक और डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल और विधायक नरहरि झिरवाल महाराष्ट्र की तीसरी मंजिल से शुक्रवार को कूद गए। गनीमत रही कि बिल्डिंग में लगे सुरक्षा जाल की वजह से दोनों बच गए। दोनों की सुरक्षित जाल से बाहर निकाला गया। कूदने की वजह से झिरवल की गर्दन पर चोट आई है। उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया है। उनकी जांच के लिए डॉक्टरों की एक टीम मंत्रालय पहुंची।

क्यों सीएम शिंदे से नाराज हैं अजित गुट के नेता?

आदिवासी समुदाय के चुने हुए विधायकों और सांसद के एक समूह ने शुक्रवार को राज्य सरकार के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। ये सभी पेसा अधिनियम के तहत आदिवासी युवाओं की भर्ती पर रोक हटाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, ये सभी नेता अनुसूचित जनजाति (एसटी) कोटे के धनगर आरक्षण देने की मांग का भी विरोध कर रहे हैं।

विरोध प्रदर्शन कर रहे जिरवाल ने कहा,"हम मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने से पहले मंत्रालय नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो हम राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे।"

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: विजयादशी से पहले MVA कर सकती है बड़ा एलान; नाना पटोले ने बताया महाविकास अघाड़ी का प्लान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें