Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आतंकी ओसामा बिन लादेन की तुलना एपीजे अब्दुल कलाम से करके फंसीं विधायक की पत्नी, अब दे रहीं सफाई

एनसीपी (शरद पवार गुट) के वरिष्ठ नेता जितेंद्र अवहाद की पत्नी रूटा अवहाद ने कथित तौर पर मारे गए आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की तुलना वैज्ञानिक और दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से करने के बाद विवाद खड़ा कर दिया। उनकी पत्नी ऋता आह्वाड ने कहा कि आप सभी ओसामा बिन लादेन की आत्मकथा पढ़ें। वह पैदाइशी आतंकवादी नहीं था। वह क्यों बना? वह गुस्से में आतंकवादी बन गया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
बोलीं- वह गुस्से में आतंकवादी बन गया। समाज ने उसे आतंकवादी बनाया (फोटो- वीडियो ग्रैब)

 राज्य ब्यूरो, मुंबई। राकांपा (शरद पवार गुट) के विधायक जीतेंद्र आह्वाड की पत्नी ऋता आह्वाड पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की तुलना आतंकी ओसामा बिन लादेन से करके फंसती दिखाई दे रही हैं।

उनके इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने यह कहकर उन्हें घेरने की कोशिश की है कि विपक्षी गठबंधन का आतंकवादियों के प्रति हमेशा साफ्ट कार्नर रहा है। जीतेंद्र आह्वाड का विधानसभा क्षेत्र मुंब्रा मुस्लिम बहुल क्षेत्र हैं। यहां 60 प्रतिशत से ज्यादा आबादी मुस्लिम समुदाय की है।

इसी क्षेत्र में महिला कार्यकर्ताओं के एक कार्यक्रम में बोलते हुए उनकी पत्नी ऋता आह्वाड ने कहा कि आप सभी ओसामा बिन लादेन की आत्मकथा पढ़ें। वह पैदाइशी आतंकवादी नहीं था। वह क्यों बना? वह गुस्से में आतंकवादी बन गया। समाज ने उसे आतंकवादी बनाया। जैसे एपीजे अब्दुल कलाम पढ़ लिखकर बाद में 'कलाम साहब' बन गए, वैसे ही लादेन आतंकवादी बन गया।

अपने बयान पर घिरने के बाद ऋता ने कहा है कि वह महिलाओं को शिक्षा का महत्त्व समझाना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने उन्हें ओसामा बिन लादेन एवं एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पढ़ने की सलाह दी। उक्त कार्यक्रम में अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी उपस्थित थीं।

बता दें कि विधायक जीतेंद्र आह्वाड करीब ढाई दशक पहले गुजरात में एक एनकाउंटर में मारी गई लड़की इशरत जहां का पक्ष लेकर भी विवादों में घिर चुके हैं। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आज भी इस घटना को याद करते हुए कहा कि पहले जीतेंद्र आह्वाड ने इशरत जहां का पक्ष लिया था, अब उनकी पत्नी ओसामा बिन लादेन की आत्मकथा पढ़ने की सलाह दे रही हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें