Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: NCP शरद पवार गुट की अयोग्यता याचिकाओं पर 23 से होगी सुनवाई

NCP Sharad Pawar Faction राकांपा (शरद पवार गुट) के एक नेता ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर राकांपा (अजीत पवार गुट) के विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने संबंधी याचिकाओं पर 23 जनवरी से सुनवाई शुरू करेंगे। विगत वर्ष अजीत पवार कई विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में शामिल हो गए थे।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sat, 20 Jan 2024 11:57 PM (IST)
Hero Image
एनसीपी के प्रमुख (शरद गुट) शरद पवार। (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। राकांपा (शरद पवार गुट) के एक नेता ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर राकांपा (अजीत पवार गुट) के विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने संबंधी याचिकाओं पर 23 जनवरी से सुनवाई शुरू करेंगे। विगत वर्ष अजीत पवार कई विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में शामिल हो गए थे।

23 जनवरी से होगी सुनवाई

राकांपा (शरद पवार गुट) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि वह शनिवार को राज्य विधानमंडल परिसर में इस उम्मीद के साथ आए थे कि उनका बयान दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लेकिन अजीत पवार गुट ने हमारे हलफनामों का अध्ययन करने के लिए और मोहलत मांगी है। अध्यक्ष ने उन्हें समय भी दे दिया है। सुनवाई 23 जनवरी से शुरू होगी।

लोकसभा चुनाव तारीखों को ध्यान में रखकर होगी सुनवाई

उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे कुछ सहयोगियों को सरकार में शामिल हुए अब छह माह हो गए हैं। हमने उनके खिलाफ अयोग्यता याचिका दायर की है, लेकिन ऐसा लगता है कि इस मामले में सुनवाई की तारीख लोकसभा चुनाव कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर