Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: 'सीट बंटवारे पर MVA में कोई झगड़ा नहीं', संजय राउत बोले- जीतने की क्षमता होगा मानदंड

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर महाविकास आघाड़ी (एमवीए) में कोई झगड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों का चयन जीतने की क्षमता के मानदंड पर होगा। कुछ दिन पहले ही राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 01 Jan 2024 01:12 AM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर महाविकास आघाड़ी (एमवीए) में कोई झगड़ा नहींः संजय राउत।

पीटीआई, पुणे। शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर महाविकास आघाड़ी (एमवीए) में कोई झगड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों का चयन जीतने की क्षमता के मानदंड पर होगा।

राउत के बयान पर कांग्रेस ने जताई थी आपत्तनी

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस बयान का कांग्रेस के नेताओं ने विरोध किया था। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का शरद पवार गुट और कांग्रेस एमवीए का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ेंः Maharashtra: '23 सीटें बहुत ज्यादा', कांग्रेस नेता के बयान पर संजय राउत बोले- शिवसेना की ताकत सबको पता है

लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर एमवीए के घटक दलों के बीच कोई झगड़ा नहीं है। इस बारे में कुछ नेताओं की टिप्पणियों पर ध्यान न दें। अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओं के शुभारंभ पर राउत ने व्यंग्यात्मक ढंग से कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) अब अयोध्या से काम करेगा।- संजय राउत

राउत ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने आरोप लगाया कि उद्योगों को महाराष्ट्र से गुजरात ले जाया जा रहा है लेकिन केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार में आवाज उठाने का साहस नहीं है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: संजय राउत के बयान से खुद उद्धव ठाकरे ने कर लिया किनारा, सीट शेयरिंग को लेकर विपक्षी गठबंधन में मची खलबली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर