Move to Jagran APP

'महाराष्ट्र में अब ट्रिपल इंजन सरकार', CM शिंदे बोले- अजित पवार के अनुभव से सुदृढ़ होगा प्रदेश

Maharashtra Politics विधानसभा में नेता विपक्ष की भूमिका अदा करने वाले अजित पवार ने रविवार को सभी को चौंकाते हुए महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार को अपना समर्थन दे दिया और फिर सरकार में उन्हें उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई। इस बीच मुख्यमंत्री शिंदे का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि अब महाराष्ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 02 Jul 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (फोटो: पीटीआई)
मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र में रविवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। शनिवार तक खामोश पड़ी सियासी सरगर्मियां रविवार की सुबह अचानक तेज हो गईं और फिर देखते ही देखते डबल इंजन सरकार में एक और इंजन शामिल हो गया। इसी के साथ ही महाराष्ट्र में अब ट्रिपल इंजन की सरकार उभरकर सामने आईं। जिसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दिग्गज उपमुख्यमंत्री पद संभाल रहे हैं।

क्या कुछ बोले CM शिंदे?

विधानसभा में नेता विपक्ष की भूमिका अदा करने वाले अजित पवार ने रविवार को सभी को चौंकाते हुए महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार को अपना समर्थन दे दिया और फिर सरकार में उन्हें उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई। हालांकि, एनसीपी में बड़ी फूट पड़ने के बाद राजभवन में दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिला।

इस बीच, मुख्यमंत्री शिंदे का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि अब महाराष्ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार चल रही थी, उसे अब ट्रिपल इंजन कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि अब हमारे पास एक मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री हैं। डबल इंजन सरकार अब ट्रिपल इंजन बन गई है। महाराष्ट्र के विकास के लिए मैं अजित पवार और उनके नेताओं का स्वागत करता हूं। अजित पवार का अनुभव प्रदेश को सुदृढ़ करने में मदद करेगा।

NCP के 9 विधायक बने मंत्री

एनसीपी के कुल नौ विधायकों ने मंत्रिपद की शपथ ली। इन विधायकों में अजित पवार, छगन भुजबल, दिलीप पाटिल, हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे, धर्माराव, अदिति तटकरे, संजय बनसोडे और अनिल पाटिल शामिल हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।