Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Opposition Meeting: मुंबई में होगी I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक, संजय राउत बोले- उद्धव ठाकरे करेंगे मेजबानी

2024 में होने लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के नेता रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी दलों की होने वाली अगली बैठक की मेजबानी करेगा। संजय राउत ने बताया कि अगली बैठक मुंबई में आयोजित होगी जिसकी मेजबानी शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी हमारे साथ हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 05 Aug 2023 04:58 PM (IST)
Hero Image
Opposition Meeting: मुंबई में होगी I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक (फोटो जागरण ग्राफिक्स)

मुंबई, एजेंसी। 2024 में होने लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के नेता रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी), विपक्षी दलों की होने वाली अगली बैठक की मेजबानी करेगा।

उद्धव ठाकरे करेंगे I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक की मेजबानी

दरअसल, 26 दलों वाले I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर के बीच मुंबई में होगी। इस मीटिंग की मेजबानी की जिम्मेदारी शिवसेना (यूबीटी) के पास है। पार्टी सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि अगली बैठक की मेजबानी शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे करेंगे।

संजय राउत ने बताया कि अगली बैठक मुंबई में आयोजित होगी, जिसकी मेजबानी शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी हमारे साथ हैं।

महा विकास अघाड़ी के नेताओं के बीच हुई बैठक को लेकर चर्चा

बता दें कि आज I.N.D.I.A की आगामी बैठक के लिए महा विकास अघाड़ी गठबंधन के नेताओं की बीच बैठक हुई। इसमें एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, सांसद सुप्रिया सुले, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

मुंबई में होगी तीसरी बैठक

बता दें कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों ने पटना और बेंगलुरु में दो सम्मेलन का आयोजन किया था। इस सम्मेलन में विपक्षी नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की थी। यह तीसरा सम्मेलन होगा, जिसमें विपक्षी दलों के तमाम नेता जुटेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर