Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: इमारत का हिस्‍सा ढहने से सदमे में शख्‍स की मौत, घर में जश्‍न की चल रही थी तैयारियां

Mumbai building collapsed मुंबई (Mumbai) के उल्‍हासनगर ( Ulhasnagar) में गोपालदास गबरा व उनकी पत्‍नी वरखा की शादी की 38वीं सालगिरह की तैयारियां चल रही थी। लेकिन पल भर में ही खुशियां मातम में बदल गई। पड़ोस की इमारत का हिस्‍सा गिरने से गोपालदास की सदमे में मौत हो गई।

By Babita KashyapEdited By: Updated: Mon, 19 Sep 2022 07:54 AM (IST)
Hero Image
उल्‍हासनगर में इमारत का हिस्‍सा गिरने सेे सदमे में आये एक शख्‍स की मौत हो गई

मुंबई, मिड डे। उल्‍हासनगर (Ulhasnagar) में रहने वाले गोपालदास गबरा व उनकी पत्‍नी वरखा के लिए उनकी शादी की सालगिरह (wedding Anniversary) की खुशी पलक झपकते ही त्रासदी में बदल गई। जब पड़ोस की इमारत का एक हिस्‍सा उनके घर पर टूट कर गिर पड़ा।

इस घटना के बाद गोपालदास की दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से मौत हो गई। बता दें कि गोपालदास व उनकी पत्‍नी वरखा शाम का अपनी शादी की 38वीं सालगिरह मनाने वाले थे।

दंप‍ती को आयी थी मामूली चोट 

गबरा अपने 28 वर्षीय बेटे राहुल के साथ कैंप नंबर-3 में उल्हासनगर के बैरक नंबर -146 में रुके थे। पुलिस के मुताबिक रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे जब गबरा सो रहे थे तो पड़ोस के तीन मंजिला साईं सदन भवन (Sai Sadan Bhawan) का एक हिस्सा उनके घर पर गिर गया। घटना में दंपती को मामूली चोट आई थी।

मिड-डे से बात करते हुए, गोपालदास के भाई जेठानंद ने बताया “मेरे भाई और भाभी को एम्बुलेंस में निकटतम अस्पताल ले जाया गया। लेकिन मेरा भाई इस घटना से डर गया और उसे एम्बुलेंस में दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल में उसकी मौत हो गई। रविवार को उनकी शादी की सालगिरह थी और हमें शाम को घर पर जश्न मनाना था।

30 साल पुरानी थी इमारत  

पुलिस के अनुसार, दमकल की एक टीम, नगर आयुक्त अजीज शेख और नगर निगम के कर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस की मदद से इमारत के निवासियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। बता दें कि साई सदन सोसायटी (sai sadan Socity) का निर्माण 30 साल पहले किया गया था और कई बार निवासियों ने बताया कि कई बार इसकी मरम्‍मत की जा चुकी थी।

उल्हासनगर नगर निगम (Ulhasnagar Municipal Corporation) के उपायुक्त जमीर लेंगारेकर ने मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह की कई घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं और इसके लिए निवासियों को अपनी सोसायटी की मरम्मत के लिए जागरूकता की जरूरत है।

उल्हासनगर संभाग (Ulhasnagar Division) के एसीपी मोतीचंद राठौड़ ने कहा, 'हमने इस मामले में एडीआर दर्ज किया है। हमने गोपालदास गाबरा के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।”

यह भी पढ़ें-

Chittorgarh Road Accident: चित्तौड़गढ़ में ओवरटेक के प्रयास में हादसा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

Odisha Road Accident: झारसुगुड़ा-संबलपुर बीजू एक्सप्रेसवे पर ट्रक और बस की जोरदार टक्‍कर, छह लोगों की मौत; 20 घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर