Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पान मसाला खाकर सड़क पर थूकने वालों की अखबार में छपेगी फोटो? गडकरी ने दिया ये सुझाव

पान मसाला खाकर सड़क पर थूकने वालों की अब खैर नहीं है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अहम सुझाव दिया है। गडकरी ने कहा कि पान मसाला खाकर सड़क पर थूकने वालों की अखबार में फोटो छपनी चाहिए। आपको बता दें कि गडकरी बुधवार को नागपुर में स्वच्छ भारत अभियान के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 02 Oct 2024 10:20 PM (IST)
Hero Image
पान मसाला खाकर सड़क पर थूकने वाले सावधान (फाइल फोटो)

पीटीआई, नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को सुझाव दिया कि पान मसाला खाकर सड़कों पर थूकने वाले लोगों की तस्वीरें खींची जानी चाहिए और इसे अखबारों में प्रकाशित करना चाहिए।

स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम को किया संबोधित

नागपुर में आयोजित स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अतीत में मैं चॉकलेट के रैपर को अपनी कार से बाहर फेंक देता था। आज जब मैं चॉकलेट खाता हूं तो उसका रैपर घर ले जाता हूं और कूड़ेदान में फेंकता हूं।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि लोग बहुत होशियार होते हैं। चॉकलेट खाने के बाद वे तुरंत उसका रैपर फेंक देते हैं। हालांकि, जब वे विदेश जाते हैं तो चॉकलेट खाने के बाद चॉकलेट का कवर अपनी जेब में रख लेते हैं। विदेश में उनका व्यवहार अच्छा रहता है।

पान मसाला खाकर थूकने वालो की फोटो खींचनी चाहिए

सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई का मुद्दा उठाते हुए गडकरी ने कहा कि पान मसाला खाकर सड़क पर थूकने वाले लोगों की तस्वीरें खींची जानी चाहिए और जनता के देखने के लिए अखबारों में इसे प्रकाशित किया जानी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि महात्मा गांधी ने ऐसे प्रयोग किए थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें