Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सड़क हादसे पर निबंध लिखो....' लग्जरी कार से 2 लोगों को कुचलने वाले नाबालिग आरोपी को मिली जमानत; कोर्ट ने रखी ये 6 शर्तें

पुणे में हाल ही में हुई एक पोर्शे कार दुर्घटना में शामिल आरोपी को जमानत दे दी है। कोर्ट ने आरोपी को कई शर्तों के बाद जमानत दी है जिसमें आरोपी को 15 दिनों तक येरवडा की ट्रैफिक पुलिस के साथ काम करना होगा। आरोपी को दुर्घटना पर एक निबंध लिखना होगा। शराब छोड़ने में मदद के लिए संबंधित डॉक्टर से इलाज करवाना होगा और उसे मनोचिकित्सकीय परामर्श लेना होगा।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 20 May 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
लग्जरी कार से 2 लोगों की जान लेने वाले आरोपी को मिली जमानत (Image: ANI)

एएनआई, पुणे। जुवेनाइल बोर्ड ने पुणे में हाल ही में हुई एक कार दुर्घटना में शामिल आरोपी को जमानत दे दी है। यह जानकारी किशोर आरोपी के वकील प्रशांत पाटिल ने दी है। इस कार हादसे में 2 बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई थी। स्पोर्ट्स पोर्श कार चला रहे 17 वर्षीय को नाबालिग आरोपी को न्यायालय ने कुछ शर्तों के अधीन जमानत दी है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अदालत ने अपराध को इतना 'गंभीर' नहीं पाया कि जमानत देने से इनकार किया जा सके। नाबालिग की हिरासत के 14 घंटे के भीतर आए अदालत के आदेश के अनुसार, उसकी रिहाई पर कई शर्तें लगाई गईं जो ये है-

  • 15 दिनों तक यातायात पुलिस के साथ काम करना। 
  • मनोवैज्ञानिक से ट्रीटमेंट कराना।
  • 'सड़क दुर्घटनाओं के प्रभाव और उनके समाधान' पर 300 शब्दों का निबंध लिखना।
  • नशा मुक्ति केंद्र जाकर शराब छुड़ाना।
  • यातायात नियमों का अध्ययन कर जुवेनाइल बोर्ड के सामने उसको पेश करना।
  • भविष्य में दुर्घटना के शिकार लोगों की सहायता करना, अगर वह किसी दुर्घटना का गवाह बनता है।

रविवार को हुआ था हादसा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार की सुबह पुणे के कल्याणी नगर के पास एक लग्जरी कार और मोटरसाइकिल की टक्कर में एक युवती समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अनीस अवधिया और अश्विनी कोस्टा के रूप में हुई है। यह दुखद घटना सुबह करीब 3:15 बजे हुई। बताया जा रहा है कि कार का ड्राइवर नाबालिग है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुणे सिटी पुलिस के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस विजय कुमार मगर ने पुष्टि की है कि नाबालिग को पकड़ लिया गया है और उसके पिता और उसे शराब परोसने वाले बार के मालिक पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

डीसीपी मगर ने कहा कि हम आरोपी की उम्र का पता लगाने के लिए उसके प्रमाण पत्रों की भी जांच कर रहे हैं, क्योंकि वह नाबालिग होने का दावा कर रहा है। डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने नाबालिग पर आईपीसी की धारा 304ए, 279, 337, 338 और 427 के साथ-साथ महाराष्ट्र मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत लापरवाही से गाड़ी चलाने और जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'मतदान केंद्रों के बाहर नहीं हैं सुविधाएं', आदित्य ठाकरे ने किया दावा, कहा - गर्मी से परेशान हो रहे लोग

यह भी पढ़ें: Maharashtra Board Result 2024: कल घोषित होंगे महाराष्ट्र बोर्ड HSC रिजल्ट, MSBSHSE ने जारी किया नोटिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर