Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी निकालेंगे 'भारत जोड़ो यात्रा' पार्ट-2, गुजरात से मेघालय तक करेंगे सफर

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक पद यात्रा निकालेंगे। राहुल गांधी गुजरात से विभिन्न राज्यों में पैदल चलते हुए पूर्वोत्तर राज्य मेघायल पहुंचेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई पूरे राज्य में यात्रा निकालेंगे। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक एक नई पदयात्रा निकालेंगे।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:01 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी निकालेंगे 'भारत जोड़ो यात्रा' पार्ट-2। (फाइल फोटो)

मुंबई, पीटीआई। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक पद यात्रा निकालेंगे। राहुल गांधी गुजरात से विभिन्न राज्यों में पैदल चलते हुए पूर्वोत्तर राज्य मेघायल पहुंचेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई पूरे राज्य में यात्रा निकालेंगे।

राहुल गांधी की नई पदयात्रा

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक एक नई पदयात्रा निकालेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेता और कार्यकर्ता महाराष्ट्र में यात्रा निकालेंगे।

महाराष्ट्र में कांग्रेस की मार्च

नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस लोगों से बातचीत करने और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार व महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार को बेनकाब करने के लिए अगले महीने एक बस यात्रा भी निकालेगी।

नाना पटोले ने कहा

जब राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक अपनी पदयात्रा शुरू करेंगे तो हम महाराष्ट्र में पदयात्रा शुरू करेंगे। राज्य में मार्च निकालने का हमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) द्वारा आदेश दिया गया है।

कब निकलेगी राहुल गांधी की यात्रा?

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी के अगले यात्रा की तारीखें नहीं बताई। उन्होंने कहा कि इसका कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। पटोले ने कहा कि वह खुद पूर्वी विदर्भ में पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे, जिसमें वर्धा, गढ़चिरौली, चंद्रपुर, गोंदिया, भंडारा और नागपुर जिले शामिल हैं।

सितंबर में राहुल ने निकाली थी भारत जोड़ो यात्रा

बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले साल सितंबर में अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 4,000 किलोमीटर की दूरी तय की थी। इस यात्रा का अंत जनवरी में हुआ था।