Move to Jagran APP

राज ठाकरे ने दिया NDA को समर्थन, PM मोदी की तारीफ कर कार्यकर्ताओं को दिए ये निर्देश

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में भाजपानीत महायुति ( महागठबंधन ) को लोकसभा चुनाव में बिना शर्त समर्थन की घोषणा की है। महाराष्ट्र में भारतीय नववर्ष के सांस्कृतिक एवं पारंपरिक पर्व पर ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में अपनी पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करनेवाले होते हैं । हमारा देश इस समय सबसे युवा देश है।

By Nidhi Avinash Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 09 Apr 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
राज ठाकरे ने दिया NDA को समर्थन (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में भाजपानीत महायुति (महागठबंधन) को लोकसभा चुनाव में बिना शर्त समर्थन की घोषणा की है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश भी दिए हैं।

महाराष्ट्र में भारतीय नववर्ष के सांस्कृतिक एवं पारंपरिक पर्व पर ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में अपनी पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करनेवाले होते हैं। हमारा देश इस समय सबसे युवा देश है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हमारी अपेक्षा है कि वह देश के युवाओं पर ध्यान दें। हम सिर्फ नरेंद्र मोदी के लिए लोकसभा सभा चुनाव में भाजपा, शिवसेना (शिंदे गुट) एवं राकांपा (अजीत गुट) की महायुति को बिना शर्त समर्थन देंगे। उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि हमारी पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन आप लोग अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग जाइए।

राज ठाकरे ने माना कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एवं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उन्हें महायुति में शामिल करने के इच्छुक थे। लेकिन राज ने कहा कि हमें सीटों की बातचीत में कोई रुचि नहीं थी। हमें न राज्यसभा चाहिए, न विधान परिषद चाहिए। दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से हुई अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि किसी से मुलाकात करने में हर्ज क्या है।

1980 में शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे भी तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एवं उनके पुत्र संजय गांधी से मिलने दिल्ली गए थे। मुझसे भी मिलने मेरे घर तमाम लोग आते रहते हैं। कोई किसी से मिलने जाए तो छोटा नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि वह भाजपा नेता प्रमोद महाजन के निधन के बाद गुजरात गए थे। तब वहां के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से वह प्रभावित थे। उन्हें उम्मीद थी कि वह प्रधानमंत्री बनकर पूरे देश के लिए वैसा काम करेंगे।

राज ने कहा कि इसीलिए मैंने तब कहा था कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए, जब उनकी पार्टी ने भी उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की बात नहीं की थी। राज के अनुसार उन्हें जो बात अच्छी लगती है, उसकी प्रशंसा करते हैं। लेकिन जो बात अच्छी नहीं लगती, उसकी आलोचना भी करते हैं। इसलिए उन्होंने अनुच्छेद 370 हटने पर ट्वीट कर सरकार के इस कदम की प्रशंसा की थी। साथ ही अनेक मौकों पर प्रधानमंत्री की आलोचना भी की है। इसी के साथ अपने चचेरे भाई पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लेकिन उद्धव ठाकरे और संजय राउत की तरह सिर्फ इसलिए आलोचना नहीं की कि उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: उद्धव के सामने कांग्रेस ने टेके घुटने, सबसे मजबूत सीट भी सौंपी! विद्रोह में स्थानीय संगठन

यह भी पढ़ें: MVA Seat Sharing Deal Final: महाविकास आघाड़ी में हो गया सीटों का बंटवारा; जानिए किस पार्टी को मिलीं कितनी सीटें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें