Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajya Sabha: प्रफुल्ल पटेल, देवड़ा और चंद्रकांत हंडोरे ने दाखिल किया नामांकन, NCP ने बताया राजनीतिक रणनीति का हिस्सा

Rajya Sabha Election राज्य सभा चुनाव 2024 के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होनी है। इसके लिए महाराष्ट्र से एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के मिलिंद देवड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया। प्रफुल पटेल ने राज्य विधानमंडल परिसर में नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार मौजूद थे।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 15 Feb 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
प्रफुल्ल पटेल, देवड़ा और चंद्रकांत हंडोरे ने दाखिल किया नामांकन। (फोटो, एक्स)

 पीटीआई, मुंबई। राज्य सभा चुनाव 2024 के लिए 27 फरवरी को वोटिंग होनी है। इसके लिए महाराष्ट्र से एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के मिलिंद देवड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

प्रफुल पटेल ने राज्य विधानमंडल परिसर में नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, एनसीपी नेता सुनील तटकरे, मंत्री छगन भुजबल और धनंजय मुंडे मौजूद थे।

यह नामांकन राजनीतिक रणनीति का हिस्सा- पटेल

वहीं, नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए प्रफुल पटेल ने कहा, "यह नामांकन एक राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है और आने वाले दिनों में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।"

— Praful Patel (@praful_patel) February 15, 2024

हंडोरे के साथ मौजूद थे एमवीए के नेता

कांग्रेस के दलित नेता चंद्रकांत हंडोरे ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन दाखिल करते समय महा विकास अघाड़ी (MVA) के नेता साथ थे। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना से अपना नामांकन दाखिल किया।

देवड़ा पिछले महीने ही शिवसेना में शामिल हुए हैं। वह मुंबई से दो बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Maharashtra News: अदालत ने BJP विधायक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, Shivsena नेता को गोली मारकर किया था घायल